30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेक्सास शूटिंग: स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 19 बच्चों समेत 23 लोगों की मौत

टेक्सास स्कूल शूटिंग: अमेरिका के टेक्सास में सल्वाडोर रामोस नाम का एक 18 साल का युवक राइफल लेकर स्कूल में घुस गया और अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. गोलीबारी में अब तक 23 लोग मारे जा चुके हैं. जिसमें 19 बच्चे शामिल हैं. राष्ट्रपति बाइडन ने घटना पर दुख जताते हुए तीन दिन के शोक की घोषणा की है.

टेक्सास स्कूल शूटिंग: अमेरिका एक बार फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी से दहल गया है. इस बार फायरिंग की गूंज टेक्सास में सुनाई दी. जहां एक बेरहम कातिल ने अंधाधुंध फायरिंग कर 19 बच्चों समेत 23 लोगों को मौत की नींद सुला दिया. फायरिंग टेक्सास के रॉब प्राथमिक विद्यालय में हुई. इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. हालांकि, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को भी ढेर कर दिया है.

18 साल का युवक था हमलावर: अमेरिका के टेक्सास में हुई गोलीबारी एक 18 साल के युवक ने की थी. उसका नाम सल्वाडोर रामोस बताया जा रहा है. इस हमले में 23 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि हमलावर प्राथमिक विद्यालय में ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए घुस गया. उसने सामने आने हर शख्स पर फायरिंग कर दी.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जताया दुख, तीन दिन का शोक: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गोलीबारी की इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना अत्यंत दुखद है. उन्होंने स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों, विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावास और अन्य कार्यालयों में तीन दिनों तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया. उन्होंने घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात भी की.

गोलीबारी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक: टेक्सास स्कूल में हुई गोलीबारी में कुल 23 लोगों की मौत हो गई है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसे टेक्सास के इतिहास में गोलीबारी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक करार दिया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है.

टेक्सास के स्कूल में हुई गोलीबारी और हत्या को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भी दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि टेक्सास के उवाल्डे के एक प्राथमिक विद्यालय में जघन्य सामूहिक गोलीबारी से स्तब्ध और दुखी हूं. यह विशेष रूप से हृदय विदारक है कि अधिकांश पीड़ित बच्चे हैं.


Also Read: Quad Summit 2022: अमेरिकी राष्ट्रपति ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत ने दिखाया क्या कर सकता है लोकतंत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें