28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Toyota-Suzuki मिलकर ला रहे नयी SUV, Creta को देगी टक्कर

सुजुकी और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी योजनाओं का आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है कि वे एक एसयूवी मॉडल पर साथ मिलकर काम कर रहे हैं. यह वाहन अगस्त से टीकेएम के प्लांट में बनना शुरू हो जाएगा.

Maruti Toyota Mid Size SUV: टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (Toyota) और सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन (Suzuki) ने एक साथ काम करने का फैसला किया है. सुजुकी और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी योजनाओं का आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है कि वे एक एसयूवी मॉडल पर साथ मिलकर काम कर रहे हैं. यह वाहन अगस्त से टीकेएम के प्लांट में बनना शुरू हो जाएगा.

जापान की वाहन विनिर्माता कंपनी टोयोटा और सुजुकी ने कहा है कि वे भारत में विकास और उत्पादन के क्षेत्रों में सहयोग और बढ़ाएंगे. दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस पहल के तहत दोनों कंपनियां सुजुकी द्वारा विकसित नयी एसयूवी का उत्पादन इस वर्ष अगस्त माह से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) में शुरू करेंगी.

Also Read: Hyundai Creta N Line से पर्दा उठा, भारत में लॉन्चिंग जल्द

सुजुकी की भारतीय इकाई मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और टीकेएम भारत में इन नये मॉडलों को बाजार में क्रमश: सुजुकी और टोयोटा मॉडल की तरह उतारेंगी. बयान में कहा गया, इसके अलावा दोनों कंपनियां नये मॉडलों को भारत के बाहर के बाजारों में निर्यात करने की योजना बना रही है, जिनमें अफ्रीका के बाजार भी शामिल हैं.

टोयोटा के अध्यक्ष अकियो तोयोदा ने कहा, हम सुजुकी के साथ नयी एसयूवी की घोषणा करते हैं. सुजुकी के अध्यक्ष तोशिहिरो सुजुकी ने कहा कि टीकेएम में नयी एसयूसी विनिर्माण की परियोजना भारत की वृद्धि में योगदान देगी.(इनपुट:भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें