33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवगछिया में मिड डे मील खाने से दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, मौके पर पहुंचे अधिकारी

बिहार में एक बार फिर मिड डे मील खाने से बच्चे के बीमार होने का मामला सामने आया है. ताजा मामला नवगछिया का है. नवगछिया के एक स्कूल में मिड डे मील खाने से दो दर्जन से अधिक बीमार पड़ गये हैं.

भागलपुर. बिहार में एक बार फिर मिड डे मील खाने से बच्चे के बीमार होने का मामला सामने आया है. ताजा मामला नवगछिया का है. नवगछिया के एक स्कूल में मिड डे मील खाने से दो दर्जन से अधिक बीमार पड़ गये हैं. इस दौरान स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी है. आनन-फानन में बीमार बच्चों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. वहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

झल्लू दास टोला मध्य विद्यालय का मामला

मामला नवगछिया के झल्लू दास टोला मध्य विद्यालय दुर्गास्थान का बताया जा रहा है. इस बात की जानकारी मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, बीडीओ समेत कई पदाधिकारी बच्चों को देखने अस्पताल में पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली.

बच्चों को चावल-दाल-सब्जी दी गयी थी

बताया जाता है कि मध्याह्न भोजन में बच्चों को चावल-दाल-सब्जी दी गयी थी. सभी बच्चे स्कूल में बैठकर मिड डे मील खा रहे थे. खाना खाने के बाद सभी बच्चे अपने-अपने क्लास में चले गये, लेकिन कुछ देर बाद दो दर्जन से अधिक बच्चे क्लास से बाहर निकल गये और उल्टी और दस्त करने लगे. बच्चों की हालत को देख शिक्षक और प्रिसिंपल भी घबरा गये.

बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया

उल्टी और दस्त रुकने का नाम नहीं ले रहा था. सभी बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जहां सभी बच्चों को पानी चढाया जा रहा है. उल्टी और दस्त रुकने की दवाइयां भी दी गयी है. फिलहाल मौके पर पहुंचे अधिकारी और पदाधिकारी पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं. कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें