21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal: मणिपुर में हुए भूस्खलन में शहीद जवानों का पार्थिव शरीर बेंगडूबी सेना अस्पताल पहुंचा

मणिपुर के तुपुल रेलवे यार्ड में भूस्खलन में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो गए हैं. इस भूस्खलन में सेना का एक पूरा शिविर ढह गया. तुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप के निकट 29 जून को हुए भूस्खलन में मलवे के नीचे दब जाने से जवान शहीद हो गए. शहीदों में उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग के कई जवान शामिल हैं.

Siliguri News: मणिपुर के तुपुल रेलवे यार्ड में भूस्खलन में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो गए हैं. इस भूस्खलन में सेना का एक पूरा शिविर ढह गया. तुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप के निकट 29 जून को हुए भूस्खलन में मलवे के नीचे दब जाने से कई जवान शहीद हो गए. शहीदों में उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग के कई जवान शामिल हैं.

11 जवानों के पार्थिव शरीर को बागडोगरा लाया गया

शनिवार की सुबह भूस्खलन में शहीद हुए दार्जीलिंग के रहने वाले सेना के 11 जवानों के पार्थिव शरीर को बागडोगरा लाया गया. बागडोगरा एयरपोर्ट से इन सभी जवानों के पार्थिव शरीर को पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ बेंगडूबी स्थित सेना अस्पताल लाया गया. यहां सेना के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य जवानों ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें सलामी दी. सूत्रों के अनुसार अब तक 26 जवानों के पार्थिव शरीर निकाले जा चुके हैं. आपदा प्रतिक्रिया दल और सेना अभी भी वहां बचाव अभियान चला रही है.

शहीदों में उत्तर बंगाल व सिक्किम के जवान शामिल

सेना के सूत्रों के मुताबिक शहीद जवानों में उत्तर बंगाल और सिक्किम के कई सैनिक शामिल हैं. इतना ही नहीं शहीद होने वालों में नौ अकेले दार्जिलिंग जिले के हैं. शहीद जवानों की खबर मिलते ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दु:ख जताया. साथ ही उन्होंने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. वहीं जीटीए चुनाव जीतने वाली राजनीतिक पार्टी गोरखा रिपब्लिकन मोर्चा के अध्यक्ष अनीत थापा ने मौत की खबर मिलते ही सभी विजय जुलूसों को स्थगित कर दिया. इसके अलावा, पार्टी नेता ने विजय जुलूस के बजाय कार्यकर्ताओं और समर्थकों से शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील की.

अलग-अलग हेलीकॉप्टरों से लाये गये पार्थिव शहीद

इस बीच हादसे में शहीद हुए नौ जवानों के पार्थिव शरीर को शनिवार की सुबह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से मणिपुर से सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाईअड्डे पर लाया गया. दो अलग-अलग हेलीकॉप्टरों में कुल 11 सैनिकों के शव लाए गए. वहां उन्हें सेना के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने अंतिम विदाई दी. वहां से शवों को सड़क मार्ग से उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावे आज विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस बीच पूरा माहौल गमगीन था. लोग शहीद जवानों के याद में अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें