28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री चाईबासा जाने के क्रम में बंदगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रांची से चाईबासा जाने के क्रम में बंदगांव बाजार में रुके. इस दौरान बंदगांव में विभिन्न समस्याओं से अवगत हुए. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं बंदगांव बाजार समेत अन्य समस्याओं से ग्रामीणों ने मंत्री को अवगत कराया.

Jamshedpur News: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रांची से चाईबासा जाने के क्रम में बंदगांव बाजार में रुके. इस दौरान बंदगांव में विभिन्न समस्याओं से अवगत हुए. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं बंदगांव बाजार समेत अन्य समस्याओं से ग्रामीणों ने मंत्री को अवगत कराया. बंदगांव चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सुनील बड़ाईक ने अस्पताल के बारे में मंत्री को विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अस्पताल का भवन की स्थिति ठीक नहीं है. भवन में वर्षा का पानी का रिसाव होता है.

अस्पताल में हो एक्सरे मशीन व लैब की सुविधा

समस्या से अवगत कराने के दौरान झामुमो नेता विवेक सिंह विक्की ने मंत्री बन्ना गुप्ता से मांग किया कि बंदगांव स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन एवं लैब की सुविधा दी जाए. इसके साथ ही यहां का सरकारी एंबुलेंस खराब है. अतः 108 एंबुलेंस दी जाए. उन्होंने कहा टेबो घाटी में प्रतिदिन दुर्घटना होती रहती है. जिस कारण एंबुलेंस की आवश्यकता बराबर होती है. उन्होंने कहा अस्पताल में डॉक्टर की कमी,डॉक्टर का क्वाटर एवं सभी रोगों का डॉक्टर बंदगांव स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा सुदूरवर्ती एवं जंगल क्षेत्र होने के कारण यहां के लोग दूर-दूर से इलाज कराने आते हैं. जिस कारण इस अस्पताल में सभी सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए.

Also Read: Jharkhand: देवघर में 76 हजार से अधिक कांवरियों ने भोलेनाथ पर किया जलाभिषेक
बंदगांव बाजार में हो शेड निर्माण

ग्रामीणों ने बंदगांव बाजार का सुंदरीकरण एवं शेड निर्माण की भी मांग की. सारी समस्या सुनने के पश्चात कैबिनेट मंत्री ने आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य संबंधी जितने भी समस्याएं हैं सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा. उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा जितने भी समस्याएं हैं लिखित रूप से समस्या को दें.जिससे समस्या का निदान हो सके. इस मौके पर चंदन गुप्ता, सनातन कुमार, अंजन बागति, विवेक सिंह समेत सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे. वही नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण कैबिनेट मंत्री को लेकर बंदगांव थाना प्रभारी विकास कुमार अपने दल बल के साथ मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें