27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: धनबाद के पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह के छोटे पुत्र मनीष ने सिंह मेंशन की बागडोर संभाली

धनबाद के पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह के छोटे बेटे नें ने बागडोर संभाल ली है. उन्होंने ये बात सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर कही, जिसमें उन्होंने सिंह मेंशन के इतिहास का जिक्र किया

धनबाद: झरिया के पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह के छोटे पुत्र व जनता मजदूर संघ के महामंत्री सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह ने सिंह मेंशन के नेतृत्व की बागडोर संभाल ली है. यह बात उन्होंने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट कर कही है. उन्होंने खुद अपने फेसबुक पेज पर इसे डाला है. सिद्धार्थ गौतम ने यह वीडियो 28 जुलाई को पोस्ट किया था, जो 6.44 मिनट का है.

इसमें सिंह मेंशन के इतिहास का जिक्र किया गया है. बताया गया है कि कैसे सूर्यदेव सिंह बलिया से धनबाद पहुंचे. यहां संघर्ष की बदौलत अपनी अलग पहचान बनायी. मजदूरों के मसीहा बने. धनबाद के लोगों पर जब-जब विपत्ति आयी, तो कैसे कमाल दिखाया.

बच्चा सिंह को निशाने पर लिया है :

सिद्धार्थ गौतम ने बताया है कि वर्ष 1991 में उनके पिता के निधन के बाद कैसे उनके भाइयों ने उनकी विरासत संभाली. इस वीडियो में पूर्व मंत्री बच्चा सिंह की तस्वीर भी कई बार डाली गयी है. कहा गया है कि उन्होंने (बच्चा सिंह ने) विश्वासघात किया.

वीडियो में सूर्यदेव सिंह के बड़े पुत्र राजीव रंजन सिंह के राजनीति में आने की बात भी कही गयी है. इसके बाद कुंती देवी के राजनीति में आने तथा झरिया से दो बार विधायक बनने की तस्वीर एवं कहानी है. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में सूर्यदेव सिंह के दूसरे पुत्र संजीव सिंह की जीत का भी फोटो एवं कहानी है. वर्ष 2017 में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में संजीव सिंह को फंसाने का जिक्र भी है.

जनता के साथ खड़े होने का दावा

वीडियो में कहा गया है कि झरिया के तत्कालीन विधायक संजीव सिंह को साजिश के तहत जेल भेजने के बाद भी सिंह मेंशन हर विपरीत परिस्थिति में जनता के साथ खड़ा रहा. इस बार सिंह मेंशन का नेतृत्व सूर्यदेव सिंह एवं कुंती देवी के छोटे पुत्र सिद्धार्थ गौतम ने संभाला है. वीडियो में सूर्यदेव सिंह, कुंती देवी, राजीव रंजन सिंह, संजीव सिंह की तस्वीरें कई बार डाली गयी हैं. जनता से समर्थन भी मांगा गया है. अंत में आइ सपोर्ट सिंह मेंशन का कैप्शन लगाया गया है. इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें