37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

6 दिनों के ED रिमांड पर साहिबगंज का पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव, शनिवार से पूछताछ होगी शुरू

साहिबगंज के पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव को ED की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को छह दिनों के लिए रिमांड पर भेजने की अनुमति दी है. हालांकि, ईडी ने 10 दिनों की रिमांड की मांग कोर्ट से की थी. बच्चू यादव से ईडी शनिवार से पूछताछ करेगी.

Jharkhand News: साहिबगंज के पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव को ईडी की स्पेशल कोर्ट में शुक्रवार को पेशी हुई. ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से 10 दिनों का समय मांगा, पर कोर्ट ने ईडी को छह दिनों के रिमांड की अनुमति दी है. ईडी को अनुमति मिलने के बाद बच्चू यादव को होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. ईडी शनिवार से बच्चू यादव से पूछताछ शुरू करेगी. इससे पहले अवैध खनन, खनन पट्टा अावंटन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर चुकी है.

ईडी ने बच्चू और दाहू यादव को जारी किया था नोटिस

बता दें कि ईडी ने बच्चू यादव समेत दाहू यादव को नोटिस जारी करते हुए रांची के ईडी ऑफिस में हाजिर होने का नोटिस जारी किया था. दूसरी बार जारी नोटिस के बावजूद बच्चू यादव पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस में हाजिर नहीं हुआ था. वहीं, दाहू यादव ने दस्तावेज जुटाने के लिए ईडी से समय की मांग की है.

6 दिनों का मिला रिमांड

इधर, गुरुवर को ईडी ने साहिबगंज के पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार के बाद सदर अस्पताल में बच्चू यादव की मेडिकल जांच हुई. जांच के बाद चिकित्सकों ने उसकी स्थिति सामान्य बतायी. इसके बाद उसे कोतवाली थाना भेज दिया गया था. शुक्रवार को उसे ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. जहां से पूछताछ के लिए ईडी को छह दिनों का रिमांड मिला है.

Also Read: झारखंड CM के प्रेस सलाहकार पिंटू से ED ने माइनिंग मामले में की पूछताछ, बच्चू यादव गिरफ्तार

बच्चू के घर से मिले हैं कई अहम दस्तावेज

बता दें कि पिछले दिनों साहिबगंज स्थित बच्चू यादव के घर से ईडी को छापामारी के दौरान कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. इस दौरान रुपये भी मिले थे. वहीं, बच्चू यादव ने मां की बीमारी के इलाज के नाम पर ईडी से समय की मांग की थी. वहीं, ईडी ने दो बार नोटिस जारी किया था. इसके बावजूद रांची के ईडी ऑफिस में नहीं आने पर गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें