32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Instagram ने पेरेंट्स के लिए रॉलआउट किया मॉनिटरिंग टूल, जानें- कैसे आयेगा आपके काम?

इंस्टाग्राम ने इन निगरानी टूल की जानकारी देते हुए कहा कि वह अपने मंच पर फैमिली सेंटर नाम की एक सुविधा शुरू कर रहा है, जिसकी मदद से बच्चों के अभिभावक उनकी गतिविधियों पर निगरानी वाले टूल के जरिये पहुंच सकते हैं.

Instagram Rollout Monitoring Tool for Parents : फोटो और वीडियो शेयर करने वाले प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम ने भारत में मां-बाप के लिए अपने किशोर बच्चों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए अपना टूल रॉलआउट किया है. इंस्टाग्राम ने इन निगरानी टूल की जानकारी देते हुए कहा कि वह अपने मंच पर फैमिली सेंटर नाम की एक सुविधा शुरू कर रहा है, जिसकी मदद से बच्चों के अभिभावक उनकी गतिविधियों पर निगरानी वाले टूल के जरिये पहुंच सकते हैं.

मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने कहा कि यह कदम मां-बाप को सशक्त करने और किशोर उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन गतिविधियों के दौरान सुरक्षित रखने का एक तरीका है. इंस्टाग्राम ने यह कदम युवाओं एवं किशोरों पर सोशल मीडिया के पड़े रहे दुष्प्रभावों को लेकर हो रही वैश्विक आलोचना के बीच उठाया है.

Also Read: Meta ने भारत में FB-Insta पर महीनेभर में डिलीट किये 2.7 करोड़ पोस्ट

इंस्टाग्राम ने बयान में कहा, मेटा भारत के विशेषज्ञों, माता-पिता, अभिभावक और युवाओं के साथ करीब से काम करता रही है. इससे उनकी जरूरतों को समझने में मदद मिली. फेसबुक इंडिया (मेटा) की इंस्टाग्राम- सार्वजनिक नीति प्रमुख नताशा जोग ने कहा कि समुदाय की सुरक्षा मेटा के लिए अत्यधिक अहमियत रखती है. यह निगरानी टूल उसी की एक कड़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें