27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News: लखीमपुर खीरी सड़क हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने मुआवजे का किया ऐलान

लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर क्षेत्र में बुधवार सुबह हुई घटना में दस लोगों की मौत हो गई और करीब 41 लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. साथ ही घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

Lakhimpur Kheri Road Accident: लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर क्षेत्र में बुधवार सुबह हुई घटना ने सभी को हिला कर रख दिया. यहां एक ट्रक और निजी बस के बीच टक्कर में दस लोगों की मौत हो गई और करीब 41 लोग घायल हो गए. इस ह्रदय विदारक घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया.

पीएम मोदी ने मृतकों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

इस घटना पर मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा कि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है और अधिकारियों को तुरंत मौके पर जाने का निर्देश दिया है. अधिकारियों के मुताबिक घायल यात्रियों में कुछ की हालत नाजुक है. जिनका लखनऊ के केजीएमयू में उपचार चल रहा है. वहीं घटना के बाद पीएमओ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. साथ ही घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.’

धौरहरा से लखनऊ की ओर जा रही थी बस

जानकारी के मुताबिक, बस धौरहरा से लखनऊ की ओर जा रही थी. यह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 730 से सटे पीलीभीत बस्ती हाईवे पर ऐरा पुल पर विपरीत दिशा से आ रहे एक मिनी ट्रक से टकरा गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पीड़ितों को बचाने के लिए मौके पर पहुंची. टीमों ने घायल लोगों को बचाने के लिए गैस कटर का भी इस्तेमाल किया. इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया और अधिकारियों को युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिए. फिलहाल पुलिस ने सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें