37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे अशोक गहलोत, कहा- राजस्थान बवाल के लिए सोनिया गांधी से माफी मांगी

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं. बीते दो दिनों में राजस्थान में जो कुछ भी हुआ उससे दुखी हूं और मेरा दुख कोई और नहीं समझ सकता है.

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में घमासान के बीच अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद के चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने यह फैसला सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद की. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं और बीते दो दिनों में राजस्थान में जो कुछ भी हुआ उससे दुखी हूं. मेरा दुख कोई और नहीं समझ सकता. मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी है.

राजस्थान की वर्तमान स्थिति ने दिया है गलत संदेश, मैंने मांगी माफी- अशोक गहलोत

अशोक गहलोत मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. दो दिन पहले जो कुछ भी हुआ उसने हमें झकझोर कर रख दिया. मैंने उनसे माफी मांगी. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे (कांग्रेस अध्यक्ष के लिए) चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया, तब मैं अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तैयार हुआ, लेकिन राजस्थान संकट के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री पद का फैसला सोनिया गांधी करेंगी

हालांकि जब मीडिया ने उनसे यह सवाल पूछा कि आखिरकार आप राजस्थान के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे या नहीं, तो उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी.

नैतिक जिम्मेदारी के साथ इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ूंगा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ है. मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी, लेकिन सीएम होने के बावजूद मैं प्रस्ताव पारित नहीं करा सका. यह बातें उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें