28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल: कालीपूजा के दिन बानतल्ला के चमड़ा फैक्ट्री में भयावह आग, दमकल की 16 गाड़ियां भेजी गयीं

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बानतल्ला के चमड़ा फैक्ट्री में भयावह आग लग गई है. घटनास्थल पर दमकल की 16 गाड़ियों मौके पर पहुंची है. लेकिन तूफान के बीच में लगातार आग बढ़ते जा रही है. दमकल की गाड़ियों की संख्या बढ़ सकती है.

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बानतल्ला के चमड़ा फैक्ट्री में भयावह आग लग गई है. घटनास्थल पर दमकल की 16 गाड़ियों मौके पर पहुंची है. लेकिन तूफान के बीच में लगातार आग बढ़ते जा रही है. दमकल की गाड़ियों की संख्या बढ़ सकती है. आग की लपटें लगातार बढ़ती जा रही है. फैक्ट्री के अंदर कई लोग फंसे हुए है जिन्हें निकालने का कार्य शुरु कर दिया गया है. मौके पर दमकल मंत्री सुजीत बाेस भी पहुंच चुके है.

Also Read: दीपावली व कालीपूजा के उमंग पर सित्रांग का सितम, आंधी तूफान के साथ ही सुबह से शुरु हुई बारिश
अंदर फंसे 11 लोगों को बाहर निकल लिया गया है

चमड़ा फैक्ट्री में लगी आग के दौरान कई लोग अंदर फंसे हुए है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक लगभग 11 लोगों को बाहर निकल लिया जा चुका है. अन्य लोगों को निकालने का कार्य शुरु कर दिया गया है.स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आग की वजह से गोदाम के ऊपर फंसे लोगों को रस्सियों की मदद से नीचे उतारा गया. बताया जा रहा है कि निचले तल में रसायन होते हैं. आग की वजह से चारों तरफ धुएं का गुबार छाया हुआ है . गोदाम से निकलने वाला धुआं इलाके में फैल गया.सूचना पाकर दमकल मंत्री सुजीत बोस मौके पर पहुंचे हुए है उनका कहना है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा.

आग लगातार फैलती जा रही है

गोदाम में लगी आग के ऊपरी मंजिलों तक फैल गई है. आग लगातार 4 मंजिलों तक फैल चुकी है . दमकलकर्मी बाहर से खिड़की से पानी छिड़क कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. दमकल मंत्री ने कहा कि भारी बारिश और तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में दिक्कत हो रही है. चूंकि यह एक चमड़े की फैक्ट्री थी, इसलिए वहां बहुत ज्वलनशील सामग्री जमा थी. इसने आग पकड़ ली. उन्होंने कहा कि मौके पर दमकल की कुछ और गाड़ियां भेजी जाएंगी. इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. कालीपूजा के दौरान भयावह आग की घटना से प्रशासन भी सतर्क हो गया है आग को बुझाने का कार्य जारी है.

Also Read: West Bengal: उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में तृणमूल नेता को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें