35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: हटिया स्टेशन में लगेगी दो स्वचालित सीढ़ी, बुजुर्ग व विकलांग यात्रियों को होगी सुविधा

हटिया रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग व विकलांग यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो पर एक-एक स्वचालित सीढ़ी (नीचे उतरने के लिए) लगायी जायेगी.

हटिया रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग व विकलांग यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो पर एक-एक स्वचालित सीढ़ी (नीचे उतरने के लिए) लगायी जायेगी. स्टेशन पर वर्तमान में प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर एक-एक स्वचालित सीढ़ी लगी है, लेकिन यह सिर्फ ऊपर जाने के लिए है. वहीं, यह आये दिन खराब रहती है. इससे यात्रियों को परेशानी होती है.

डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने कहा कि दो स्वचालित सीढ़ी लगाने की अनुमति दक्षिण-पूर्व रेल मुख्यालय से मिल गयी है. जल्द ही इसे लगाने का कार्य शुरू होगा. वहीं, पहले से लगी दो स्वचालित सीढ़ियों को भी दुरुस्त किया जायेगा. उन्होंने कहा कि मुरी व लोहरदगा स्टेशन में जल्द ही लिफ्ट लगायी जायेगी.

रांची स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर छह का होगा निर्माण :

डीआरएम ने कहा कि रांची रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर पर प्लेटफॉर्म नंबर छह का निर्माण किया जायेगा. इससे आने वाले दिनों में रांची स्टेशन पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा. वहीं, मालगाड़ी को भी आने-जाने में सुविधा होगी.

हटिया लोकमान्य तिलक ट्रेन रद्द रहेगी :

बिलासपुर-चांपा रेलखंड पर जयरामनगर स्टेशन एवं लतिया स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जायेगा. इस कारण रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेन संख्या 12812/12811 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल-हटिया (द्वि साप्ताहिक) एक्सप्रेस रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 11 व 12 नवंबर को हटिया से रद्द रहेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 13 व 14 नवंबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रद्द रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें