28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाहू की गिरफ्तारी के लिए साहिबगंज में ED की छापेमारी, कई दस्तावेज खंगाले, रजिस्ट्रार से मांगे ये कागजात

जमीन किसी महिला की थी, जिसे दाहू यादव ने हड़प लिया था. इडी की टीम कोर्ट परिसर से निकलकर निबंधन कार्यालय पहुंची, और जमीन से जुड़े कई दस्तावेज खंगाले.

रांची, साहिबगंज : अवैध खनन घोटाले में फरार राजेश यादव उर्फ दाहू यादव की गिरफ्तारी के लिए इडी की टीम साहिबगंज में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इडी की 12 सदस्यीय टीम गुरुवार की दाेपहर करीब 12 बजे साहिबगंज पहुंची. असिस्टेंट डाइरेक्टर देवव्रत झा ने नेतृत्व में इडी की टीम ने एसडीओ कोठी के निकट स्वीटी पैलेस में छापेमारी की.

यह जमीन किसी महिला की थी, जिसे दाहू यादव ने हड़प लिया था. इडी की टीम कोर्ट परिसर से निकलकर निबंधन कार्यालय पहुंची, और जमीन से जुड़े कई दस्तावेज खंगाले. इडी ने रजिस्ट्रार से पंकज मिश्रा व उसकी पत्नी की जमीन की सर्टिफाइड कॉपी मांगी है. छोटू यादव के पेट्रोल पंप पर भी इडी की टीम पहुंची.

दाहू यादव साहिबगंज में हुए 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन का आरोपी है. साथ ही वहां हुए स्टीमर दुर्घटना में भी शामिल था. वह मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का करीबी है. उसके विरुद्ध कई आपराधिक मामले साहिबगंज में दर्ज हैं. इडी ने अवैध खनन की जांच के दौरान दाहू यादव को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया था. पहली बार जारी समन के आलोक में वह पूछताछ के लिए हाजिर हुआ.

इसके बाद बीमारी के नाम पर मोहलत मांगी. हालांकि इडी द्वारा जारी की गयी नोटिस के आलोक में वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुआ. इस कारण इडी ने कोर्ट से उसके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी करने का अनुरोध किया. कोर्ट से जारी वारंट को साहिबगंज पुलिस को भेजा गया था. हालांकि पुलिस उसे अब तक नहीं पकड़ सकी. इसके बाद इडी ने खुद ही उसे पकड़ने के लिए छापामारी शुरू की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें