27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अल्लू अर्जुन, सुपरस्टार यश से लेकर सामंथा रुथ प्रभु तक, ये हैं 2022 के सबसे बड़े न्यूजमेकर्स!

अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा-द राइज' ने बॉक्स ऑफिस पर एक ऐतिहासिक बेंचमार्क सेट किया. इसने सभी बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया और वैश्विक स्तर पर 350 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. सुपरस्टार की पैन इंडिया अपील और स्टार पावर ऐसी थी कि अकेले फिल्म के हिंदी वर्जन ने 80 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

साल 2022 एक इवेंटफुल साल रहा है, न केवल बॉलीवुड के लिए बल्कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी जिसने देश भर में सफलतापूर्वक अपना नाम किया और यहां तक कि सभी सीमाओं को पार करते हुए ग्लोबल लेवल पर भी हम सभी को गौरवान्वित किया. यह हमारे सेलेब्रिटीज के लिए भावनाओं का एक मिला जुला साल भी रहा है. जहां कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर नए स्टैंडर्ड्स स्थापित किए थे, वहीं कई ने अपने यादगार किरदारों के लिए बड़ी सराहना हासिल की, जबकि कुछ ने सभी सही कारणों से सुर्खियां बटोरीं. जैसे-जैसे हम 2022 के अंत के करीब आ रहे हैं, हम साल के कुछ सबसे बड़े न्यूज़मेकर्स पर एक नज़र डालते हैं.

अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा-द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक ऐतिहासिक बेंचमार्क सेट किया. इसने सभी बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया और वैश्विक स्तर पर 350 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. सुपरस्टार की पैन इंडिया अपील और स्टार पावर ऐसी थी कि अकेले फिल्म के हिंदी वर्जन ने 80 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. कोई आश्चर्य नहीं कि अल्लू अर्जुन को मेन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में जीक्यू के ‘लीडिंग मैन’ का ताज पहनाया गया और उन्होंने अत्यधिक प्रतिष्ठित कवर पर अपनी छाप छोड़ी. इतना ही नही लोकप्रिय स्टार ने भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर न्यूयॉर्क में वार्षिक भारतीय दिवस परेड में ग्रैंड मार्शल के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया.

दीपिका पादुकोण

भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपने डेब्यू के बाद से ही इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं. उन्होंने हाल ही में अपने बहुप्रतीक्षित फ़िल्म पठान का टीज़र जारी किया है, जिसके अलावा वह लक्जरी फ्रेंच डिजाइनर, कार्टियर की नई ब्रांड एंबेसडर और कांन्स में ब्रांड के सबसे बड़े रेड कार्पेट बैंग में भारत की पहली वैश्विक राजदूत हैं.  इसके अलावा, लुई वुइटन ने पहली भारतीय ब्रांड एंबेसडर के रूप में दीपिका पादुकोण के नाम से पर्दा उठाया है. अपनी उपलब्धियों में और इजाफा करते हुए, वह 75वें फेस्टिवल डे कांन्स की जूरी में भी शामिल हुईं.  इसके अलावा, अभिनेत्री ने हाल ही में अपना सेल्फ-केयर ब्रांड 82°E को भी लॉन्च किया है.

सुपरस्टार यश

केजीएफ: चैप्टर टू की दूसरी किस्त के साथ सुपरस्टार यश की लोकप्रियता फिर से आसमान छू गई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपाया और भारत और विदेश दोनों में नए रिकॉर्ड बनाए. फिल्म का हिंदी वर्जन बाहुबली: द कन्क्लूजन के बाद भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. कोई हैरानी नहीं कि क्यों कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को पूरे फोर्स के साथ वापस लाने और इसकी खोई हुई महिमा को दोबारा पाने में मदद करने के लिए यश को इसका पूरा श्रेय दिया जाता है.

सामंथा रुथ प्रभु

पुष्पा: द राइज एंड फैमिली मैन 2 की सुपर सफलता के बाद खूबसूरत सामंथा रुथ प्रभु ने अपनी लेटेस्ट रिलीज ‘यशोदा’ के साथ एक सफल स्टार के रूप में खुद को साबित कर दिया, जिससे वह भारत की सबसे लोकप्रिय महिला स्टार बन गईं. ऑरमैक्स मीडिया के अनुसार, अक्टूबर 2022 में, सामंथा ने दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ जैसे कई अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया क्योंकि वह भारत की सबसे लोकप्रिय महिला सितारों की सूची में सबसे ऊपर हैं.

कृति सेनन

कृति सेनन और वरुण धवन अभिनीत भेड़िया का कांसेप्ट नया था और इस वजह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कृति के अलावा किसी अन्य अभिनेत्री के पास पुरुष-प्रधान फिल्म में इस हटके और चुनौतीपूर्ण भूमिका को निभाने की क्षमता नहीं है … फिल्म में उनके मनोरंजक डांस नंबर ठुमकेश्वरी में उनके किरदार के चौंकाने वाले मोड़ को नहीं भूलना चाहिए!  इतना ही नहीं अभिनेत्री ने पूरे साल लोकप्रिय पत्रिकाओं के कवर पर भी जगह बनाई है, और प्रतिष्ठित पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं!

शेफाली शाह

इस साल अनुभवी अभिनेत्री शेफाली शाह ने बड़े पर्दे और ओटीटी स्पेस पर शानदार आत्मविश्वास के साथ अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं. अपने चूजी नेचर और अनूठी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली शेफाली ने ‘डार्लिंग्स’, ‘डॉक्टर जी’, ‘दिल्ली क्राइम एस2’, ‘जलसा’, ‘ह्यूमन’ और मोस्ट अवेटेड ‘थ्री ऑफ अस’ सहित कई फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

सोहम शाह

हालांकि सोहम शाह ने कई दिलचस्प किरदार निभाए हैं, चाहे वह ‘तुम्बाड’, शिप ऑफ थीसियस, ‘तलवार’, ‘बिग बुल’ या ‘सिमरन’ हो, या फिर ‘महारानी’ का भीमा भारती हो, एक दिलचस्प भूमिका जो प्रदर्शन और लोकप्रियता के मामले में वास्तव में अलग थी. जहां सोहम ‘महारानी सीजन 1’ में अपने सहज प्रदर्शन के लिए बड़ी प्रशंसा हासिल की, वहीं उन्होंने शो के सीजन 2 में अभिनय करके कहानी को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया.

विजय देवरकोंडा

विजय देवरकोंडा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग और स्टारडम बॉलीवुड में पहली बार देखा गया, जब लाइगर का पोस्टर सामने आया था.  कुछ ही समय में, पोस्टर ने इंटरनेट पर धूम मचा दिया और एक हफ्ते से ज्यादा समय तक ट्रेंड कर रहा था, क्योंकि विजय के उत्साही प्रशंसक अपने पसंदीदा स्टार के लिए पागल हो गए थे, जिन्हें ‘नेशनल क्रश’ भी कहा जाता है!

रकुल प्रीत सिंह

इंडस्ट्री में सबसे सुंदर अभिनेत्रियों में से एक के रूप में जानी जाने वाली, रकुल प्रीत सिंह ने अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया और ‘थैंक गॉड’, ‘कट्टपुतली’, ‘रनवे 34’ और ‘डॉक्टर जी’ जैसी फिल्मों में अपने अलग अलग तरह के रोल्स खूब तारीफ बटोरी.

रश्मिका मंदाना

इस साल रश्मिका ने अपने शानदार प्रदर्शन सबके दिलों पर राज किया हैं. सामी सामी के साथ जहां वो सोशल मीडिया पर हर तरफ ट्रेंड हुई वहीं गुड बाय के साथ भी उन्होंने सबका दिल जीता. कहना गलत नही होगा कि वो वास्तव में हमारी नेशनल क्रश हैं.

Also Read: Mirzapur फेम श्वेता त्रिपाठी ने अपने किरदार को लेकर किया खुलासा, बोलीं- गोलू की जिंदगी में अच्छा दिन…
यामी गौतम धर

रचनात्मक रूप से, यह यामी गौतम धर के लिए एक बहुत ही सफल साल रहा हैं क्योंकि स्टनिंग एक्ट्रेस की अब तक दो फिल्में रिलीज़ हुई हैं जिनमें ‘ए थर्सडे’ और ‘दसवीं’ शामिल हैं, दोनों ओटीटी फिल्में हैं. जबकि ‘ए थर्सडे’ एक गंभीर मुद्दे से जुड़ी थी, ‘दसवीं’ ने एक अभिनेता के रूप में उन्हें बहुत कुछ दिया. इस फिल्म में उन्होंने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाते हुए एक नई भाषा सीखीं. काम के मोर्चे पर, अभिनेत्री के पास पाइपलाइन में ‘लॉस्ट’ और ‘ओएमजी 2’ जैसी परियोजनाएं हैं.

विजय वर्मा

इम्तियाज अली की ‘शी’ में कुख्यात नारकोटिक्स डीलर सस्या और ‘गली बॉय’ में मोइन की भूमिका निभाने के बाद, विजय वर्मा ने जसमीत के रीन की ‘डार्लिंग्स’ में एक जटिल व्यक्ति की भूमिका निभाई और फिल्म में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अपनी पीढ़ी के शानदार अभिनेताओं में से एक, आलिया भट्ट के एब्यूसिव पति हमजा के रूप में डार्लिंग्स में विजय के प्रदर्शन को बहुत तारीफ और सरहाना मिली, साथ ही किरदार के लिए नफरत भी खूब मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें