20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News Live : घाटाल के भाजपा उम्मीदवार हिरन चटर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा शोकॉज नोटिस

West Bengal Breaking News Live Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

घाटाल के भाजपा उम्मीदवार हिरन चटर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा शोकॉज नोटिस

घाटाल के भाजपा उम्मीदवार हिरन चटर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा शोकॉज नोटिस.डेबरा में वीडीओ कार्यालय जाकर विवादित टिप्पणी की शिकायत. 24 घंटे के अंदर जवाब तलब.

नारद स्टिंग के मामले में सीबीआई ने मैथ्यू को फिर किया तलब

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने फिर मैथ्यू सैमुअल को पूछताछ के लिए तलब किया है. उन्हें चार अप्रैल को यहां निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय आने को कहा गया है. हालांकि, सैमुअल ने सीबीआई को भेजे गये नोटिस के जवाब में एक पत्र दिया है. सूत्रों के अनुसार, मैथ्यू ने पत्र में कहा है कि उनके आने-जाने और ठहरने के खर्च का भुगतान किये बिना उनका कोलकाता आना संभव नहीं है. मैथ्यू ने केंद्रीय जांच एजेंसी के नोटिस पर तंज कसते हुए इसे लोकसभा चुनाव के पहले ''सियासी नाटक'' करार दिया है. लोकसभा चुनाव के पहले नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी फिर सक्रिय हो गयी है. सैमुअल को तीन महीने पहले भी पूछताछ के लिए तलब किया गया था.

रविवार तक राज्य भर में बारिश की संभावना

पश्चिम बंगाल में आज सुबह काफी गर्मी थी लेकिन शाम को कोलकाता में बारिश (Rain) होने की संभावना है. इस सप्ताह के अंत तक उत्तर बंगाल के जिलों के साथ-साथ दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना है. अलीपुर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार तक राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.गंगीय पश्चिम बंगाल पर कम दबाव और बांग्लादेश पर चक्रवात के कारण बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से दक्षिणी हवाओं के साथ जलवाष्प राज्य में प्रवेश कर रही है. जिससे उत्तर बंगाल के साथ-साथ दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना बन गयी है.

गोपालपुर तृणमूल कार्यकर्ता हत्या मामले का पुलिस ने आरोपियों को ले जाकर किया रिकंस्ट्रक्शन

 पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के गोपालपुर में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के कार्यकर्ता युवक पवित्र विश्वास की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को घटना का रिकंस्ट्रक्शन किया. गिरफ्तार आरोपियों शंभू दास और पूर्णिमा दास को पुलिस रिमांड पर लेकर घटनास्थल पर जाकर मामले का रिकंस्ट्रक्शन किया गया. किस तरह से सूद कारोबारी शंभू दास और उसकी पत्नी पूर्णिमा दास ने पवित्र विश्वास को घर से बुलाकर उसकी हत्या की थी. पुलिस मौके से हत्या में व्यवहार किए गए बैट को भी जब्त किया है. मौके पर कांकसा एसीपी सुमन कुमार जायसवाल समेत अन्य पुलिस के अधिकारी मौजूद थे.

लोकसभा चुनाव के बीच ईडी ने महुआ मोइत्रा को भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में अनियमितताओं के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को तीसरी बार समन जारी किया है और उन्हें 28 मार्च दिल्ली में बुलाया गया है. लोकसभा चुनाव के दिन की घोषणा हो चुकी है. पहले दौर का चुनाव 19 अप्रैल को होगा. इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने कृष्णानगर से निष्कासित सांसद महुआ मोइत्रा को तलब किया है. कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने कोलकाता में तृणमूल नेता के घर समेत कई जगहों की तलाशी ली थी.

हावड़ा-बैण्डेल रूट में यांत्रिक गड़बड़ी के कारण घंटों बाधित रही ट्रेन सेवा, अब स्वाभाविक

पश्चिम बंगाल के हावड़ा-बैंडेल शाखा (Howrah-Bandel branch) में घंटों तक ट्रेन सेवाएं बाधित रही. करीब एक घंटे तक लोकल ट्रेनें रुकी रही. लंबी दूरी की ट्रेनें भी फंसी हुई हैं. नतीजतन कार्यालय आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह टिकियापाड़ा कारशेड के पास रेलवे लाइन का सिग्नल प्वाइंट टूट गया. जिसके कारण हावड़ा के प्लेटफॉर्म संख्या 1 से 6 पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. हावड़ा-बैंडेल शाखा पर अप और डाउन लाइन पर सेवाएं पूरी तरह से निलंबित कर दी गईं. लोकल ट्रेनें एक के बाद एक स्टेशन पर रुकती रहीं. स्टेशन पर ऑफिस जाने वालों की भीड़ बढ़ने लगी.

राज्यपाल को तृणमूल छात्र परिषद के समर्थकों ने लगाया गो बैक का नारा

आसनसोल, राम कुमार : पश्चिम बंगाल आसनसोल मे स्थित काजी नजरुल यूनिवर्सिटी में राज्य्पाल डॉक्टर सी वी आनंद बोस के काफिले को देखकर काजी नजरुल यूनिवर्सिटी के तृणमूल छात्र परिषद के नेताओं और कर्मियों ने काला झंडा दिखाया साथ ही उनको देखकर गो बैक के नारे भी लगाए. छात्र परिषद के नेताओं का यह भी आरोप है कि यूनिवर्सिटी के वीसी की नियुक्ति गलत व गैर कानूनी तरीके से हुई है, वह स्थाई नहीं है ऐसे मे इस यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम मे उनकी उपस्थिति उचित नहीं है.

दिलीप घोष को नोटिस जारी कर आलाकमान ने मांगा स्पष्टीकरण

दिलीप घोष को नोटिस जारी कर आलाकमान ने मांगा स्पष्टीकरण. ममता बनर्जी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी.

जो नारी शक्ति की इज्जत नहीं करते ऐसे महिषासुर का पराजय निश्चित है: कीर्ति आजाद

पानागढ़, मुकेश तिवारी : जो व्यक्ति दुर्गा और पार्वती रूपी नारी शक्ति की इज्जत नहीं करता ऐसे महिषासुर का पराजय निश्चित है. बुधवार को पानागढ़ बाजार श्मशान काली मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा के तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी कीर्ति आजाद ने मिडिया को उक्त बातें कही. इस दौरान कीर्ति आजाद ने भाजपा प्रार्थी दिलीप घोष पर हमला करते हुए कहा की दिलीप घोष ने जिस तरह से एक महिला मुख्यमंत्री के ऊपर कटाक्ष किया अपनी मर्यादा का उल्लघंन किया है़ .जो मां बहन और नारी का इज्जत नहीं करता वह व्यक्ति समाज में रहने लायक नही है. मोदी ने कहा था की हर घर में नल गैस पाइप लाइन ,बिजली होगा, अपना आवास होगा कहा है , गारंटी दीदी का देखो, लक्ष्मी भंडार मिला, दीदी के आशा कर्मियों आंगन बाड़ी कर्मियों को देखो सबको लाभ मिला. मनरेगा में सौ दिन का जो वादा किया उसका रुपया लोगों को मिला. दीदी का सारा योजना आने वाले वर्षो में देश के जितने मुख्यमंत्री है सभी नकल कर अपने राज्यों में लागू करेंगे. इसके पूर्व तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी कीर्ति आजाद ने पानागढ़ बाजार लक्ष्मी नारायण मंदिर तथा पानागढ़ बाजार गुरुनानक गुरुद्वारा में भी पूजा अर्चना की. मौके पर गलसी विधायक नेपाल घरुई समेत स्थानीय कांकसा ब्लॉक के नेता गण और कार्यकर्ता गण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें