23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Live: यूपी के इन जिलों में आज होगी भारी बारिश, पढ़ें आज का मौसम अपडेट

UP Weather: यूपी में प्री मानसून लोगों के लिए राहत भरी है. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर समाप्त हो गया है. बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. गर्मी से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आज आसमान मेंबादल छाए रहेंगे. कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम से जुड़ी हर पल की खबर जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर.

लाइव अपडेट

जानें कब कहां होगी बारिश

मौसम विभाग क अनुसार, 24 जून को बरेली, 27 जून को आगरा, 24 जून को झांसी, 25 जून को मैनपुरी और 27 जून को बिजनौर में मॉनसून की बारिश होगी.

लखनऊ में आज से प्री मानसून बारिश के आसार

लखनऊ में भी तीन-चार दिन के भीतर मानसून की धमाकेदार इंट्री की पूरी संभावना है. मौसम विभाग बता रहा है शुक्रवार से प्री-मानसून गतिविधि के तहत कई स्थानों पर बारिश की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक दानिश अली ने अगले पांच दिनों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं 23 और 24 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी UP में 23 जून को येलो अलर्ट और 24 जून को ऑरेंज अलर्ट है. तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है.

25 जून तक यूपी में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक प्रदेश में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में 25 जून तब भारी बारिश होने के आसार है.

पश्चिमी यूपी में आज बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में आज भारी बारिश होने की संभावना है. राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहेंगे. यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की संभावना है.

प्रदेश में प्री-मानसून सक्रीय, आज होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में प्री-मानसून सक्रीय हो गयी है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ कई जिलों पर बौछारों के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है. शनिवार से सोमवार तक प्रदेश में मौसम को लेकर रेड अलर्ट है. मौसम विभाग ने तेज बारिश के चलते कई जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

आज भारी बारिश होने की संभावना

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में आज भारी बारिश होने की संभावना है. राजधानी लखनऊ में सुबह में बारिश हुई है. वहीं आसमान में बाद छाए हुए है. यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की संभावना है.

UP Weather: मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर समाप्त हो गया है. लखनऊ में हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. गर्मी से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं कई जिलों में बारिश भी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें