25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 10 विकेट से दी करारी मात,स्टार्क ने झटके 5 विकेट

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (19 मार्च) तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 विकेट से टीम इंडिया को करारी मात दी. कंगारूओं की ओर से मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके वहीं बैटिंग में मिचेल मार्श ने 66 और ट्रैविस हेड ने 51 रन बनाएं.

लाइव अपडेट

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से रौंदा

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 10 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मुकाबले में गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट अपने नाम किए हैं. स्टार्क के बाद बल्लेबाजी में मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 66 रन बनाएं. वहीं ट्रैविस हेड ने 51 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को आसान जीत दिलाई.

मिचेल मार्श ने जड़ा तूफानी अर्धशतक 

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में मिचेल मार्श ने तूफानी अर्धशतक जड़ा है. उन्होंने 28 गेंदों पर 54 रन बना दिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत मिली है. टीम के लिए ट्रैविस हेड और मिचेल मार्थ ने पहले 6 ओवर में 66 रन बना लिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया को मिला अच्छी शुरुआत 

118 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को अच्छी शुरुआत मिली है. टीम ने 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 33 रन बना लिए हैं.

118 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 

ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत हो चुकी है. टीम की ओर से ट्रैविस हेड और मिचेल मार्श क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

ऑस्ट्रेलिया को मिला 118 रनों का लक्ष्य

दूसरे वनडे में भारत की पारी ताश की पत्तों की तरह धराशाई हो गई. भारत की पूरी टीम सिर्फ 117 रनों पर ढेर हो गई. वहीं मिचले स्टार्क ने मैच में 5 विकेट झटके.

भारत को लगा नौवां झटका, मोहम्मद शमी शून्य पर आउट

भारतीय टीम को नौवां झटका लग चुका है. मोहम्मद शमी बिना खाता खोले सीन एबट के तीसरे शिकार बने हैं.

भारत को लगा आठवां झटका, कुलदीप यादव आउट

भारतीय टीम आठवां झटका लगा है. सीन एबट ने कुलदीप यादव को आउट कर दिया है. कुलदीप सिर्फ 4 रन बना सकें.

मुश्किल में भारतीय टीम, विराट कोहली लौटे पवेलियन

भारतीय टीम दूसरे वनडे में मुश्किल में फंसते नजर आ रही है. अबतक सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली भी 31 रन बनाकर नाथन एलिस की गेंद पर आउट हो गए.

भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन, हार्दिक पांड्या आउट

भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. भारतीय बल्लेबाज एक के बाद एक विकेट गंवाते जा रहे हैं. 10 ओवर की दूसरी गेंद हार्दिक पांड्या ने मात्र 1 रन पर अपना विकेट गंवाया. हार्दिक का विकेट सीन एबेट ने लिया. बाएं हाथ के बल्ले से रवींद्र जडेजा क्रीज पर आए.

भारत को को लगा चौथा झटका, केएल राहुल आउट

8.4 ओवर पर भारत को केएल राहुल के रूप में चौथा झटका लगा. राहुल 12 गेंद पर 9 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए.

भारत का तीसरा विकेट गिरा, सूर्यकुमार यादव आउट

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव अगले ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. 4.5 ओवर पर सूर्यकुमार को स्टार्क ने आउट किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल क्रीज पर आए.

भारत को लगा दूसरा झटका, रोहित शर्मा आउट

भारतीय टीम को 5वें ओवर में एक और बड़ा झटका लगा. ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित को स्टार्क ने आउट किया. दाएं हाथ के बल्ले से सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए.

भारत को लगा बड़ा झटका, बिना खाता खोले शुभमन आउट

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल मैच के पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए हैं.

भारत की बल्लेबाजी शुरू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में भारत की बल्लेबाजी शुरू हो गई है. टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर उतर गए हैं.

भारत प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मारनस लेबुस्चगने, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

मौसम रिपोर्ट

विशाखापट्टनम में इस समय बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक बारिश भी हो रही है. आज पूरे दिन यहां बादल छाए रहने के अनुमान हैं. मौसम विभाग के अनुसार, विशाखापट्टनम में मैच के दौरान तापमान 26 से 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. जबकि मैच के दौरान 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. वहीं, रात में भी बारिश की 50% संभावना है. ऐसे में आज के खेल में बारिश खलल डाल सकती है.

टीम इंडिया में रोहित शर्मा की वापसी

कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से भारत को मजबूती मिलेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया में भी अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की वापसी की संभावना है.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शामी.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी, एडम जम्पा, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क.

कब और कहां देखें लाइव?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे मैच 19 मार्च, रविवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा. वहीं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर की जाएगी.

भारतीय टीम स्क्वॉड

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , अक्षर पटेल, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट.

ऑस्ट्रेलिया टीम स्क्वॉड

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (c), मारनस लेबुस्चगने, जोश इंगलिस (w), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, डेविड वार्नर, एश्टन एगर, एलेक्स केरी , नाथन एलिस.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें