25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: बीएयू में पहली बार प्लेसमेंट मेला व इंडस्ट्री मीट, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता 2 जून को करेंगे उद्घाटन

विश्वविद्यालय समन्वय (यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसेलिंग एंड प्लेसमेंट सेल) के डॉ बीके झा ने बताया कि मीट के माध्यम से विश्वविद्यालय में उद्योगों को अपने उत्पादों और सेवाओं को पहली बार प्रदर्शित करने और गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन के नियोजन का अवसर मिलेगा.

रांची. बीएयू के कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह की पहल पर बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में पहली बार दो दिवसीय प्लेसमेंट मेला एवं बीएयू इंडस्ट्री मीट 2023 का आयोजन किया जा रहा है. बीएयू स्टूडेंट काउंसेलिंग एंड प्लेसमेंट सेल एवं आईसीएआर (राष्ट्रीय कृषि उच्चतर शिक्षा परियोजना नाहेप) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में बीएयू अधीन सभी महाविद्यालयों के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राएं हिस्सा ले सकेंगे. कार्यक्रम का उद्घाटन शुक्रवार (2 जून) सुबह 11 बजे बीएयू के कृषि संकाय स्थित प्रेक्षागृह में होगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता होंगे. विशिष्ट अतिथि नाबार्ड, रांची के महाप्रबंधक गौतम कुमार सिंह होंगे. इसकी अध्यक्षता कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह करेंगे.

बीएयू के विद्यार्थियों के लिए होगा मील का पत्थर

बीएयू के कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इस कार्यक्रम से कृषि विश्वविद्यालय और उद्योगों के बीच सहयोग, समन्वय एवं संबंध को मजबूत बनाने और विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए निजी एवं एनजीओ क्षेत्र में रोजगार के अवसर को बढ़ावा देने पर बल मिलेगा. कुलपति ने कहा कि इस कार्यक्रम में एग्रीकल्चर, वेटनरी, फॉरेस्ट्री, एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग, फिशरीज, हॉर्टिकल्चर, डेयरी टेक्नोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी एवं एमबीए समेत विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों के अंतिम वर्ष के स्नातक एवं स्नातकोत्तर छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे.

Also Read: World No Tobacco Day 2023: बच्चों को बचाइए! झारखंड में बेटों से 2.9 फीसदी अधिक बेटियां कर रहीं तंबाकू का सेवन

मेले में 10 से अधिक कंपनियां लेंगी भाग

विश्वविद्यालय समन्वय (यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसेलिंग एंड प्लेसमेंट सेल) के डॉ बीके झा ने बताया कि कार्यक्रम में फेडरेशन ऑफ़ झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स की सहभागिता रहेगी. मीट के माध्यम से विश्वविद्यालय में उद्योगों को अपने उत्पादों और सेवाओं को पहली बार प्रदर्शित करने और गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन के नियोजन का अवसर मिलेगा. मेले में 10 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी, इनमें एक कंपनी केवल स्नात्तकोत्तर विद्यार्थियों को प्लेसमेंट देगी. इसके अलावा छात्र-छात्राओं के लिए बीएयू एलुमनाई के साथ अंतरमिलन, विशेषज्ञों के साथ कृषि एवं संबद्ध विषयों के स्नातक एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए नियोजन की संभावनाएं विषय पर पैनल चर्चा, विशेषज्ञों द्वारा छात्रों का संवेदीकरण एवं संस्थानों द्वारा परामर्श कार्यक्रम भी रखे गये हैं.

Also Read: झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी भाकपा माओवादी राजेश ढेर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें