28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JAC 12th Result: पिता गार्ड, न ट्यूशन गयी न कभी कोचिंग, फिर दिव्या ऐसे बनी स्टेट टॉपर, सरकार से की ये मांग

दिव्या ने बताया कि वह आगे मेडिकल की पढ़ाई कर देश की सेवा करना चाहती है. दिव्या ने कहा : मेरे माता-पिता काफी गरीब हैं. आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने राज्य सरकार से अच्छी कोचिंग की व्यवस्था करने अपील की है

रामगढ़. गांधी स्मारक प्लस-2 हाइस्कूल रामगढ़ की छात्रा दिव्या कुमारी ने जैक बोर्ड की 12वीं साइंस की परीक्षा में 479 अंक हासिल कर स्टेट टॉपर बनी है. दिव्या रामगढ़ शहर के विकास नगर की रहनेवाली है. उसके पिता श्लोक बिहारी रामा निजी संस्थान में गार्ड का काम करते हैं. वहीं, माता कुसुम देवी सिलाई कर परिवार के भरण-पोषण में पति को सहयोग करती हैं.

दिव्या ने यह सफलता घर का काम करते हुए अर्जित की है. इसके लिए उसने कोई ट्यूशन नहीं लिया. उसने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, स्कूल के प्राचार्य डॉ संतोष कुमार, सभी शिक्षकों और शिक्षिका चंदा सिन्हा को दिया है. दिव्या ने बताया कि वह आगे मेडिकल की पढ़ाई कर देश की सेवा करना चाहती है. दिव्या ने कहा : मेरे माता-पिता काफी गरीब हैं. आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने राज्य सरकार से अच्छी कोचिंग की व्यवस्था करने अपील की है, ताकि वह मेडिकल की पढ़ाई सुचारू रूप से कर सके.

Also Read: झारखंड बोर्ड की 10वीं टॉपर श्रेया ने बताया टॉप करने का राज, कहा- ऐसे कभी ना करें पढ़ाई
झारखंड बोर्ड की 10वीं टॉपर श्रेया ने बताया टॉप करने का राज

झारखंड बोर्ड की ओर से 23 मई को मैट्रिक के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. 10वीं के रिजल्ट में बेटियों ने बाजी मारी है. पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया की रहने वाली श्रेया सनगिरी ने पूरे झारखंड में टॉप किया है. स्टेट टॉपर श्रेया से प्रभात खबर ने बातचीत की, जहां उन्होंने अपने सफलता का राज बताया.

माता-पिता और शिक्षकों को दिया श्रेय

झारखंड बोर्ड मैट्रिक की स्टेट टॉपर श्रेया सनगिरी ने अपनी सफलता का श्रेय सबसे पहले अपने माता पिता को दिया. वहीं, श्रेया ने इसके पीछे अपनी शिक्षकों के भी मेहनत का जिक्र किया. श्रेया ने बताया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी अंतिम समय में नहीं की बल्कि 10वीं कक्षा की पढ़ाई शुरू होते ही वह मैट्रिक की तैयारियों में लग गई थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें