31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली: पशुओं को छुट्टा छोड़ने वालों की खैर नहीं, मंत्री धर्मपाल सिंह हुए सख्त, कार्रवाई करने के दिए निर्देश

बरेली के विकास भवन में आयोजित बैठक कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने पशुओं का दूध पीने के बाद छुट्टा छोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर पहले चेतावनी दें. न मानने पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेजे.

Bareilly : उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने पशुओं का दूध पीने के बाद छुट्टा छोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने विकास भवन में आयोजित बैठक में कहा कि पशुओं का दूध पीने के बाद कुछ लोग पशुओं को छुट्टा छोड़ देते हैं. ऐसे लोगों को चिन्हित कर पहले चेतावनी दें. उनके न मानने पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराकर जेल भिजवाएं.

उन्होंने कहा कि 2- 4 छुट्टा पशु छोड़ने वाले जेल जाएंगे, तो आगे से बाकी पशुपालक डरने लगेंगे. उन्होंने सरकार से 900 रूपये महीने का भत्ता लेने वाले पशुपालकों को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि छुट्टा पशुओं से फसलों को नुकसान हो रहा है. यह मुद्दा किसान बार-बार उठा रहे हैं. समाधान के लिए मिलकर प्रयास करने की जरूरत है. गोचर भूमि को सभी एसडीएम अवैध कब्जों से मुक्त कराएं, उस पर हरा चारा उगवाएं. उन्होंने खाद और उत्पाद तैयार कराकर गो-आश्रय स्थलों को आत्मनिर्भर बनाने की बात कही.

ब्लॉक प्रमुख भूसा करेंगे दान

इस दौरान डीसी मनरेगा गंगाराम ने ब्लॉक प्रमुखों से 50- 50 कुंतल भूसा दान करने का आग्रह किया. इस पर ब्लॉक प्रमुख तैयार हो गए. डीसी मनरेगा गंगाराम ने हर गांव में गो आश्रय स्थल स्थापित करने की जानकारी दी. वहीं कैबिनेट मंत्री ने 7 वृहद गो आश्रय स्थल के लिए 4.20 करोड़ रुपये आवंटित करने की जानकारी दी.

उन्होंने जल्द काम शुरू कराने के आदेश दिए. इसके साथ ही चारे के रूप में नेपियर घास लगाने की बात कही. काजी हाउस बेहतर तरीके से चलाने को कहा. पशुओं के बधियाकरण अभियान को तेज कर निराश्रित पशुओं को गो आश्रय स्थल भिजवाने की भी बात कही.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें