33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में 23 को होने वाली वार्षिक परीक्षा अब 25 को, छात्र यहां जानें उनका कब है एग्जाम

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के सत्र 2022–23 की वार्षिक परीक्षा 23 मई को होने वाली थी. लेकिन अब वह परीक्षाएं 25 मई को होगी.

Gorakhpur: गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों के सत्र 2022–23 की वार्षिक परीक्षा 23 मई को संपन्न होने वाली थी लेकिन अब वह परीक्षाएं 25 मई को होगा. परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है, लेकिन बदलाव किस कारणों से हुआ है यह नहीं बताया गया है. कुलपति के आदेश पर 23 मई को होने वाली परीक्षाओं की तिथि बदली गई है.

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 23 मई को होने वाली परीक्षाएं 25 मई को पूर्व निर्धारित केंद्रों पर समयानुसार होगी. परीक्षा विभाग ने कहा है कि उक्त पाठ्यक्रमों की संशोधित परीक्षा तिथि गोरखपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड है कालेजों को भी निर्देश दिया गया है कि प्रश्नपत्र का पैकेट अपने हैं स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखें तथा 25 मई को परीक्षा के समय ही खोलें.

इन परीक्षाओं में हुआ बदलाव

परीक्षा को लेकर संशोधित समय सारणी के अनुसार बीए भाग 3 की राजनीतिक शास्त्र प्रश्नपत्रिका की परीक्षा सुबह 8:00 से 11:00 बजे तक होगी. इसी तरह एमए प्रथम वर्ष के अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान, प्राचीन, इतिहास, समाजशास्त्र, उर्दू, दर्शन शास्त्र एवं अंतिम वर्ष के अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, भूगोल के साथ ही बीपीएड द्वितीय वर्ष 2021–22 और सत्र 2022–23 के विभिन्न प्रश्न पत्रों की 23 को होने वाली परीक्षाएं भी अब 25 जून को सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक होंगी.

इसी तरह से बीए भाग 2 में संस्कृत, बीएससी भाग 2 में गणित, बीकॉम भाग 3 में एमकॉम अंतिम वर्ष की स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट, बीएससी कृषि भाग 3, एमएससी अंतिम वर्ष कृषि की परीक्षा 25 मई को दोपहर 2:00 बजे से 5:00 बजे तक होंगी.

रिपोर्ट- प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें