20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BBAU Agra: एग्जाम की नई डेट शीट जारी, अब 10 जून को समाप्त होगी परीक्षा

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत स्नातक स्तर के प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की बीए, बीएससी, बीकॉम एवं परास्नातक स्तर की एमएससी, एमकॉम सप्तम और प्रथम सेमेस्टर के छात्र छात्राओं की परीक्षा तिथि में संशोधन कर 15 मई से 10 जून तक परीक्षा संपन्न कराई जानी है.

Agra : डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत स्नातक स्तर के प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की बीए, बीएससी, बीकॉम एवं परास्नातक स्तर की एमएससी, एमकॉम सप्तम और प्रथम सेमेस्टर के छात्र छात्राओं की परीक्षा तिथि 24 अप्रैल को घोषित की थी. और 29 अप्रैल व 1 मई को परीक्षाएं संपन्न कराई गई थी. लेकिन 4 मई को नगर निकाय मतदान के चलते विश्वविद्यालय ने नोटिफिकेशन जारी कर 15 मई तक के लिए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया. वहीं विश्वविद्यालय ने परीक्षा की नई डेट शीट जारी की है. जिसके अनुसार 15 मई से 10 जून तक परीक्षा संपन्न कराई जानी है.

डेट बदलने से परीक्षाएं आगे बढ़ीं 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी करते हुए 29 अप्रैल से परीक्षा की शुरुआत की थी. जोकि 31 मई को समाप्त होनी थी. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने 3 मई को एक आदेश जारी किया जिसके अनुसार 6 मई से 13 मई तक होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया. जिसमें 6 मई 8, 9, 10, 11, 12 और 13 मई को परीक्षा होनी थी. वहीं विश्वविद्यालय ने अब नई डेट शीट जारी की है. जिसके अनुसार 15 मई से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं फिर से शुरू होगी. और जो परीक्षाएं 31 मई को समाप्त होनी थी अब वह 10 जून तक संपन्न होंगी.

विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को रद्द होने का कारण नगर निकाय मतदान बताया था. लेकिन वही बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय ने आधी अधूरी तैयारियों के साथ परीक्षाएं शुरू कर दी थी. जिसकी वजह से विश्वविद्यालय को नगर निकाय चुनाव का बहाना लेना पड़ा. वही पहले ही दिन विश्वविद्यालय को द्वितीय पाली और तृतीय पाली की परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें