27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sarkari Naukri: बिहार के पंचायती राज विभाग में 6770 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार के प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए एक- एक, प्रत्येक पंचायत समिति के लिए एक-एक तथा प्रत्येक जिला परिषद् के लिए दो-दो लेखापाल सह आइटी सहायक के कुल 6770 पदों पर संविदा के आधार पर नियुक्ति की जाएगी.

बिहार के पंचायती राज विभाग द्वारा लेखापाल सह आइटी सहायक के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 6770 पदों पर यह भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी. दरअसल, पंचायती राज विभाग के तहत क्रियान्वित मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना पंचायत सरकार भवन, सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, जल जीवन हरियाली मिशन के तहत कुओं का जीर्णोद्धार तथा ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन की योजनाओं का कार्यान्वयन कराया जा रहा है.

6770 पदों पर संविदा के आधार पर नियुक्ति

पंचायती राज विभाग की इन योजनाओं के त्वरित क्रियान्वयन, सुचारु वित्तीय प्रबंधन, समयबद्ध सूचना एवं प्रावैधिकी आधारित प्रतिवेदन के प्रेषण एवं तकनीकी क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए एक- एक, प्रत्येक पंचायत समिति के लिए एक-एक तथा प्रत्येक जिला परिषद् के लिए दो-दो लेखापाल सह आइटी सहायक के कुल 6770 पदों पर संविदा के आधार पर नियुक्ति की जाएगी.

पंचायती राज विभाग द्वारा किए जाने वाले कई कार्यों में होगी सुविधा

पंचायत स्तर पर पूर्व में मात्र एक पंचायत सचिव, एक कार्यपालक सहायक एवं चार पंचायतों पर एक लेखापाल सह आइटी सहायक उपलब्ध थे. पंचायत समिति स्तर पर पूर्व में मात्र एक कार्यपालक सहायक उपलब्ध थे. जिला परिषद् में कोई कर्मी की उपलब्धता नहीं थी. इन लेखापाल सह आइटी सहायकों के चयन से योजनाओं के अद्यतन लेखा संधारण और समय उपयोगिता प्रमाण-पत्र भेजने व अंकेक्षण कार्य में सुविधा होगी.

Also Read: Sarkari Naukri : बिहार के उद्योग विभाग में कई पदों पर होगी नियुक्ति, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें