28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानपुर अग्निकांड: रेडीमेड मार्केट के अरजन और नफीस टावर को खड़ा करेंगे व्यापारी, नगर निगम के आदेश का इंतजार

यूपी का सबसे बड़ा थोक रेडीमेड गारमेंट्स का बाजार बीते दिनों आग की चपेट में तबाह हो गया था. आग लगने से व्यापारियों का करोड़ो का नुकसान के साथ मे व्यापार भी चौपट हो गया. आग के विकराल रूप में करीब 1000 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई है.

Kanpur : यूपी का सबसे बड़ा थोक रेडीमेड गारमेंट्स का बाजार बीते दिनों आग की चपेट में तबाह हो गया था. आग लगने से व्यापारियों का करोड़ो का नुकसान के साथ मे व्यापार भी चौपट हो गया. आग के विकराल रूप में करीब 1000 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई है. वहीं अब बांसमंडी रेडीमेड बाजार अग्निकांड में तबाह हुए अरजन काम्प्लेक्स व नफीस टॉवर के जल्द ही खुलने के आसार दिख रहे है. इसकी प्रक्रिया शुरू भी हो गई है. कॉम्प्लेक्स की मरम्मत के लिए नगर निगम नोटिस भेजेगा. इसके जवाब में कारोबारी शपथ पत्र दाखिल करेंगे. जिसके बाद मरम्मत का फैसला लिया जाएगा. बता दें कि नफीस टॉवर का पिछला हिस्सा कमजोर होने के कारण इस मुद्दे पर व्यापारी और अधिकारी मंथन करे रहे हैं.

दो इमारतों में शुरू होगा निर्माण

आईआईटी कानपुर और स्ट्रक्चरल टीम की रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित कारोबारी दो इमारतों में काम शुरू करने की अनुमति लेने की पैरवी में जुट गए हैं. उत्तर प्रदेश रेडीमेड मर्चेंट मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के संरक्षक गुरमीत सिंह का कहना कि अरजन टॉवर के संबंध में डीएम से बात हुई है. इस टॉवर में 66 दुकानें खुल सकती हैं. डीएम का कहना है कि नगर निगम दिशा निर्देश संबधी नोटिस देगा. वहीं अग्निकांड स्थल के सामने लगे कैंप में कारोबारियों ने शिकायत कि है कि 13 अप्रैल तक बीमा का सर्वे हो जाना था. लेकिन सर्वेयर ध्यान नहीं दे रहे.

Undefined
कानपुर अग्निकांड: रेडीमेड मार्केट के अरजन और नफीस टावर को खड़ा करेंगे व्यापारी, नगर निगम के आदेश का इंतजार 2
अस्थायी ठिकाना दिलाने की मांग

रेडीमेड बाजार में लगी आग के बाद व्यापारियों की समस्या को सुनने के लिए कोपरगंज में राहत शिविर लगाया गया. जहाँ पर पीड़ित कारोबारियों ने कई समस्याएं उठाईं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जरुरतमंद पल्लेदारों और मजदूरों को भोजन वितरित किया गया. पीड़ित दुकानदारों को अस्थायी ठिकाना दिलाया जाए. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल व यूपी गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग ट्रेडर्स एसोसिएशन के संयुक्त बैनर तले लगे राहत शिविर में व्यापारियों ने समस्याएं सुनाईं. यूपी गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग ट्रेडर्स एसोसिएसन के प्रदेश कोषाध्यक्ष राजेश आहूजा, हमराज कॉम्प्लेक्स मर्चेंट् एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष केसी मुलानी ने सुझाव दिया कि कानपुर टेक्सटाइल, स्वदेशी कॉटन मिल जूही व एल्गिन मिल नंबर 2 में अस्थाई रूप से बसाने के लिए स्थान दिया जाए.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें