33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेष राशि में 12 साल के बाद चतुर्ग्रही महासंयोग, राहु-सूर्य लव लाइफ में देंगे कष्ट, जानें 12 राशियों का हाल

Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य, मंगल, राहु, बुध क्रमशः सभी पाप ग्रह में आते है. राहु को उत्तर संपात कहा जाता है. यह चौथे श्रेणी के पाप ग्रह में आते है. इनके प्रभाव मानव जीवन पर कई तरह से विश्वासघाती तथा धोखेबाज तथा हानिकारक देता है.

लखनऊ. हिंदू नव वर्ष के दूसरे महीना वैशाख में मेष राशि में चतुग्रही योग बन रहा है. यह योग 22 अप्रैल 2023 को गुरु 12 वर्ष के बाद इस राशि में गोचर करेंगे. इस राशि में पहले से छाया ग्रह राहु विराजमान है. ग्रहों के मंत्री सूर्य बैठे हुए है. साथ में ग्रहों का देव भगवान बृहस्पति इस राशि में गोचर करेंगे. राहु मेष राशि में है. शत्रु ग्रह है. वहीं गुरु तथा सूर्य के लिए मेष राशि मित्र ग्रह होते है. साथ में राजकुमार ग्रह बुध भी बैठे है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य, मंगल, राहु, बुध क्रमशः सभी पाप ग्रह में आते है. राहु को उत्तर संपात कहा जाता है. यह चौथे श्रेणी के पाप ग्रह में आते है. इनके प्रभाव मानव जीवन पर कई तरह से विश्वासघाती तथा धोखेबाज तथा हानिकारक देता है.

जानें ग्रह दशा

यह चारों ग्रह मेष राशि के केंद्र यानि प्रथम भाव में बैठे हुए है. यहां से इन सभी ग्रहों का दृष्टि कुंडली के अलग-अलग भाव में पड़ेगा. 12 वर्ष के बाद इस राशि में गुरु का गोचर हो रहा है, इस गोचर से गुरु के साथ राहु की युति होने से कोर्ट -कचहरी के काम में अड़चन बनाएगा. विवाद बढ़ जायेंगे. जिनका स्वास्थ ठीक नहीं है, वैसे लोग अपने स्वास्थ पर ध्यान दें. 14 अपैल को सूर्य का गोचर होगा. 22 अप्रैल को गुरु का गोचर होगा. पहले से बुध तथा राहु मेष राशि में बैठे है. आइए जानते है चंद्रकुंडली के बारह राशियों पर बन रहा चतुग्राही योग का प्रभाव के बारे में…

जानें 12 राशियों का हाल

मेष राशि- स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनेगा. लेकिन कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी. आपका मेहनत आपके साथ दिखाई देगा. ज्यादा जोखिम के कार्य करने की जरुरत नहीं है. दाम्पत्य जीवन में परेशानी होगी. विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहेगा. लव रिलेशन में तनाव बनेगा.

वृषभ राशि- आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा. खर्च पर नियंत्रण करें. सूर्य के सप्तम दृष्टि आपको स्वास्थ्य के लिए उत्तम नहीं है. आप अपना ईमानदारी बनाये रखे. पेट तथा मूत्र मार्ग में परेशानी बनेगा.

मथुन राशि- समय का पूरा उपयोग करें. करियर के लिए बेहतर समय है. मित्र से सहयोग नहीं मिलेगा. वाणी को मधुर रखें. जिसे रिश्ते में खटास उत्पन नहीं हो भाई-बहन का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि- आपके लिए सुनहरा अवसर बन रहा है. करियर के लिए बेहतर समय है कार्यक्षेत्र में आपका सहकर्मी का सहयोग मिलेगा माता का स्वास्थ्य प्राभवित रहेगा .प्रेम संबंध मजबूत होगा .

Also Read: अप्रैल में कई बड़े ग्रह बदलेंगे चाल और लगेगा ग्रहण, कर्क-सिंह और तुला समेत इन राशि वालों के लिए अगला माह खास

सिह राशि- आपके लिए बेहतर समय है प्रमोशन होगा. अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. लेकिन, खर्च पर ध्यान दें. सामाजिक कार्य में ज्यादा सक्रिय रहेंगे. नये नये लोग से मुलाकात होगी. आय का स्त्रोत बढ़ जायेगा. दोस्त का साथ मिलेगा.

कन्या राशि- करियर में काफी सुधार करना पड़ेगा तब सफलता मिलेगी. जो लोग नौकरी कर रहे है. आपके अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. बेवजह की बात में नहीं पड़े. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें

तुला राशि- आप अपनी प्रतिभा को दिखाए. नये जिमेदारी के साथ सभी रुके हुए कार्य को आगे बढ़ाये. खर्च पर ध्यान दें. दोस्तों का साथ नहीं मिलेगा. कुटुम्ब का सुख में कमी दिखाई देगा.

वृश्चिक राशि- यह समय आपके लिए महतवपूर्ण रहेगा. आपको इस समय सिखने -सिखाने का है. लम्बे समय से बाधित कार्य संपन होगा. पूरा कर्ज खत्म होगा. सभी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे.

धनु राशि- आप अपना विश्वास कायम रखे तथा नये कार्य आर ध्यान दें. परिवार में अपना बात को रखें. आप पूर्ण रूप से सुख का अनुभव करेंगे. प्रेम संबंध ठीक रहेगा. नये प्रेम रिश्ते बनेंगे. इमानदारी के साथ निभाए. कोर्ट कचहरी के कार्य संपन होंगे.

मकर राशि – जो लोग नये नौकरी की तैयारी में है, उनको सफलता मिलेगा. करियर में सफलता मिलेगा. आपको नौकरी, प्रमोशन तथा वेतन का वृद्धि होगा. आपका चौमुखी प्रदर्शन बना रहेगा.आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा. प्रेमी के साथ संबंध ठीक रहेगा. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा.

कुम्भ राशि- आप इस समय सचेत रहे खर्च पर नियंत्रण रखें. आर्थिक स्थिती ठीक नहीं रहेगा. करियर के लिए यह बेहतर समय रहेगा. दोस्त का पूरा साथ मिलेगा. भौतिक सुख मिलेगा.

मीन राशि- आप अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे. दोस्तों के साथ मिलकर नये परियोजना में लगेंगे जो आपको बेहतर परिणाम देगा. ध्यान रखे सभी कार्य को एक साथ प्रारंभ नहीं करें. रिश्ते खुशहाल रहेगा. लोगों का विश्वास जीतेगे. सामाजिक कार्य में सफल रहेंगे.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

मो. 8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें