27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के सिरम टोली फ्लाई ओवर के निर्माण में आयेगी तेजी, रेलवे ने दी पाइलिंग की अनुमति

सिरम टोली से पटेल चौक के बीच बने पियर में से एक पर पहला कैप चढ़ाया गया. बताया गया कि करीब 54 टन का पियर कैप है. उसे क्रेन के माध्यम से ऊपर चढ़ाया गया. मौके पर पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार सहित इंजीनियरों की टीम मौजूद थी.

Ranchi Flyover Construction: सिरम टोली फ्लाई ओवर निर्माण की बड़ी अड़चन समाप्त हो गयी है. पाइलिंग के लिए रेलवे की अनुमति मिल गयी है. इस तरह अब रेलवे के अधीन पड़ने वाली जमीन पर पाइलिंग हो सकेगी. जल्द ही पाइलिंग के लिए तीन मशीन शिफ्ट किये जायेंगे. रेलवे की अनुमति मिलने के बाद पथ निर्माण विभाग और एलएंडटी कंपनी को राहत मिली है. इस तरह अब तेजी से काम आगे बढ़ सकेगा. पाइलिंग होने के बाद आगे की प्रक्रिया के लिए भी रेलवे से अनुमति लेनी होगी.

इधर, सोमवार को सिरम टोली से पटेल चौक के बीच बने पियर में से एक पर पहला कैप चढ़ाया गया. बताया गया कि करीब 54 टन का पियर कैप है. उसे क्रेन के माध्यम से ऊपर चढ़ाया गया. मौके पर पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार सहित इंजीनियरों की टीम मौजूद थी. वहीं कंपनी के भी कई इंजीनियर मौजूद थे. इंजीनियरों ने बताया कि फ्लाई ओवर के लिए सारी तैयारियां प्लांट में की जा रही है. केवल कार्य स्थल पर इंस्टॉल किया जायेगा. ऐसे में यहां केवल पियर ही लगाये जा रहे हैं. आज पहला कैप चढ़ाना था, इसलिए दिन में अधिकारियों की उपस्थिति में यह काम किया गया. अब रोज रात में इसे इंस्टॉल किया जायेगा. सिरम टोली की ओर से यह काम हो जाने के बाद मेकन की ओर से इसे चढ़ाया जायेगा. अधिकारियों ने बताया कि इस साल अक्तूबर तक फ्लाई ओवर का काम पूरा हो जायेगा और इसे चालू भी कर दिया जायेगा.

बंद की सड़क, गाड़ियों को किया डायवर्ट

इधर, सोमवार दोपहर बाद से पियर कैप चढ़ाने को लेकर पटेल चौक से सिरम टोली चौक के रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया था. सारी गाड़ियों को डायवर्ट किया गया. अचानक रूट डायवर्ट करने से लोगों को परेशानी भी हुई.

कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण का लोहा चोरी करते तीन गिरफ्तार

कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण का लोहा चोरी करते हुए तीन युवक शम्मी खान, साहिल खान व मो अफरोज को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है. तीनों को सोमवार को जेल भेज दिया गया. बताया जाता कि उक्त तीनों आरोपी रविवार की देर रात कांटाटोली फ्लाईओवर के सेंटरिंग का लोहा चोरी करके ले जा रहे थे. उसी समय निर्माण सामग्री की रखवाली करने वाले सिक्यूरिटी गार्ड ने उन्हें लोहा लेकर भागते देखा. सिक्यूरिटी गार्ड ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ा और लोअर बाजार पुलिस को सौंप दिया. इस संबंध में सिक्यूरिटी गार्ड विकास कुमार यादव के बयान पर लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Also Read: रांची में फ्लाईओवर निर्माण के बाद लोगों को जाम से मिलेगा छुटकारा, देखें तस्वीरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें