25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा से वंचित छात्रों को दिया पास होने का एक और मौका, इस दिन से भरें ऑनलाइन फॉर्म

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक के रिजल्ट से जो भी छात्र असंतुष्ट हैं, वे तीन अप्रैल से स्क्रूटिनी के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. तीन से नौ अप्रैल तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन का मौका दिया गया है.

पटना. मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 से वंचित स्टूडेंट्स को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पास होने का एक और मौका दे दिया है. विशेष परीक्षा का आयोजन अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होगा. तो वहीं कम्पार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा की प्रक्रिया तीन अप्रैल से शुरू हो जायेगी.

विशेष परीक्षा के लिए देना होगा ऑनलाइन आवेदन 

मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को ऑनलाइन आवेदन भरना और शुल्क जमा करना होगा. आवेदन की शुरुआत तीन अप्रैल से हो रही है. सात अप्रैल तक परीक्षार्थी आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए परीक्षार्थियों को secondary.biharboardonline.com पर आवेदन करना होगा.

सेंटअप परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र हो सकते हैं शामिल 

मैट्रिक की विशेष परीक्षा में नियमित कैटेगरी के वो विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने सेंटअप परीक्षा तो उत्तीर्ण कर ली है, लेकिन किसी कारणवश मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे. इसके अलावा मुख्य परीक्षा शामिल वैसे परीक्षार्थी जो दो विषयों में फेल हो गये थे, वे कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. सभी कोटि के लिए अलग-अलग परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है.

Also Read: Bihar Board : ओएफएसएस पोर्टल के जरिये होगा इंटर में एडमिशन, 11वीं में 17 लाख से ज्यादा सीटें

तीन से नौ अप्रैल तक स्क्रूटनी के लिए कर सकते हैं आवेदन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक के रिजल्ट से जो भी छात्र असंतुष्ट हैं, वे तीन अप्रैल से स्क्रूटिनी के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. तीन से नौ अप्रैल तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन का मौका दिया गया है. जितने भी विषय में छात्र चाहे स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकता है. स्क्रूटनी के लिए मिले आवेदनों की जांच की जायेगी. अगर किसी छात्र के रिजल्ट में संशोधन होता है तो, संशोधित रिजल्ट जारी किया जायेगा. छात्रों को बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें