25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Aligarh: बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसल, किसान को लगा सदमा हुआ बेहोश, अस्पताल ले जाने पर मौत

अलीगढ़ में फसल बर्बाद देख सदमे से 40 वर्षीय किसान की मौत हो गई . दरअसल 7 बीघा गेहूं की फसल में बारिश व ओलावृष्टि होने के कारण किसान अचानक बेहोश हो गया. जब स्थानीय लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में फसल बर्बाद देख सदमे से 40 वर्षीय किसान की मौत हो गई . दरअसल 7 बीघा गेहूं की फसल में बारिश व ओलावृष्टि होने के कारण किसान अचानक बेहोश हो गया. जब स्थानीय लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना थाना खैर इलाके के बजेड़ा गांव की है. किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. बेमौसम बारिश के चलते किसान परेशान है. वहीं खैर इलाके के बजेड़ा के रहने वाले किसान राजेश कुमार सोमवार को सुबह खेतों पर गेहूं की फसल देखने गए. जहां बेमौसम बारिश के कारण 7 बीघा खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलभराव के चलते बर्बाद देख माथा चकरा गया. किसान राजेश बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा.

युवा किसान की मौत से परिवार में मच गया कोहराम

वहीं आसपास खेतों में काम कर रहे स्थानीय ग्रामीण दौड़कर मौके पहुंचे. खेतों में बेहोश पड़े किसान राजेश के परिवार को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही परिजन खेतों में पहुंचे. बेहोशी की हालत में किसान राजेश को उठाकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने 40 वर्षीय किसान राजेश को मृत घोषित कर दिया. वहीं युवा किसान की अचानक मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि बेमौसम बारिश से बर्बाद फसल देख राजेश को गहरा सदमा लगा. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

मृतक के बड़े भाई बोलें- जिला प्रशासन से की है मुआवजे की मांग

मृतक के बड़े भाई देवेंद्र कुमार बघेल ने बताया कि मेरा छोटा भाई राजेश ने 7 बीघा गेहूं बोया था. वही बेमौसम बारिश में फसल को बर्बाद देख अचानक बेहोश हो गया. वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक के दो बच्चे हैं. पिछले दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि होने से किसान परेशान है और जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है हालांकि जिला प्रशासन की ओर से सर्वे का काम किया जा रहा है.

रिपोर्ट- आलोक, अलीगढ़

Also Read: जहरीली शराब कांड की जांच को अलीगढ़ पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम, डीएम के बंद कमरे में दर्ज किये बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें