28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways: पैंट्रीकार में लगी आग, बर्निंग ट्रेन बनने से बची स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस…

Indian Railways आग पैंट्रीकार के ब्रेक में लगने की बात कही जा रही है. रेल सूत्रों के अनुसार समस्तीपुर जंक्शन पर जांच-पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया जाएगा.

नयी दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में सोमवार की देर शाम अचानक आग लग गयी. इसकी जानकारी होते ही गाड़ी को लहेरियासराय एवं थलवारा स्टेशन के बीच पंडासराय रेल फाटक संख्या 18 के समीप रोक दिया गया.यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलते ही कई अग्निशमन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं.  तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था. इस वजह से दरभंगा -समस्तीपुर रेलखंड पर  40 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

आग बुझाने के बाद सब कुछ सामान्य होने पर ट्रेन को समस्तीपुर के लिए रवाना कर दिया गया. जानकारी के अनुसार जयनगर से नयी दिल्ली के लिए 12561 स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट ट्रेन दरभंगा जंक्शन से शाम करीब सात बजे खुली. लहेरियासराय स्टेशन से जैसे ही गाड़ी आगे बढ़ी, पैंट्रीकार के नीचे आग लग गयी. पंडासराय रेल गुमटी 18 के समीप ट्रेन को रोक देना पड़ा. आग लगने की जानकारी होते ही ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. यात्री बोगी से बाहर नीचे उतर आये. शोर-शराबा मचाने लगे. इसी बीच इसकी जानकारी लहेरियासराय थानाध्यक्ष को मिली. थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति ने अग्निशमन वाहन को भेजा. खबर मिलने पर दमकल की कई गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंचीं.

बताया जाता है कि उस समय तक आग पर काबू पाया जा चुका था. आग पैंट्रीकार के ब्रेक में लगने की बात कही जा रही है. रेल सूत्रों के अनुसार समस्तीपुर जंक्शन पर जांच-पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया जाएगा. बता दें कि ससमय जानकारी हो जाने एवं तत्परता से ट्रेन में उपलब्ध अग्निशामक यंत्र का उपयोग कर आग पर काबू पा लिये जाने की वजह से बड़ा हादसा टल गया. कारण पैंट्रीकार के एक तरफ जहां ऐसी बोगियां थीं, वहीं दूसरी ओर स्लीपर क्लास के कोच लगे हुए थे. रसोई यान में चूल्हा जलता रहता है. ऐसे में बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें