35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Cattle Smuggling Case: अनुब्रत मंडल की ईडी हिरासत 21 मार्च तक बढ़ी, जल्द होगी पूछताछ

Bengal Cow Smuggling: बंगाल में गाय तस्करी के मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को आज दिल्ली कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें 21 मार्च तक के लिए ईडी के हिरासत में भेज दिया है. बता दें वे बीते तीन दिनों से ईडी की हिरासत में ही हैं.

Bengal Cow Smuggling Case: पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले पर बीरभूम में टीएमसी के जिलाध्यक्ष और बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल को आज कोर्ट के सामने पेश किया गया. बता दें वे बीते तीन दिनों से ईडी की ही हिरासत में थे. दिल्ली कोर्ट में पेश किये जाने के बाद आज उन्हें अतिरिक्त 11 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजना का फैसला लिया गया है, इसका मतलब है कि अब वे 21 मार्च तक ईडी की हिरासत में ही रहने वाले हैं.

सुकन्या मंडल सहित 12 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया

बता दें ईडी ने अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल सहित अन्य 12 लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया था और अब इन्हें एक बार फिर से कुछ ही दिनों के अंदर दोबारा अदालत के सामने पेश होने को कहा गया है. पूछताछ के लिए बुलाये गए लोगों में सुकन्या मंडल के साथ-साथ अनुब्रत मंडल के पर्सनल अकाउंटेंट मनीष कोठरी भी मौजूद हैं. मामले की जानकारी देते हुए ईडी ने कोर्ट को बताया कि- सिक्योरिटी गार्ड सहगल हुसैन को भी तिहाड़ जेल से लाकर अनुब्रत मंडल के सामने बैठाकर पूछताछ की जाने वाली है.

Also Read: West-Bengal News-आज ऑफलाइन रहेंगे ओला-उबर चालक कैब मिलने में हो सकती है परेशानी
हिरासत में लेने का अनुरोध

दिल्ली कोर्ट के समक्ष ईडी ने अनुब्रत मंडल को वापस हिरासत में लेने का अनुरोध किया. उनके इस अनुरोध पर जज ने उनसे पूछा कि- इतने दिनों में अनुब्रत मंडल से केवल दो घंटे की पूछताछ हुई है. मामले में अभी तक जांचकर्ता कुछ नहीं कर सके है. केवल यहीं नहीं किसी को भी आमने-सामने नहीं बैठाया जा सका है. फिर एजेंसी इनकी कस्टडी क्यों लेना चाहती है? कोर्ट के सवाल का जवाब देते हुए ईडी के वकील ने बताया कि-होली के त्यौहार की वजह से कुछ नहीं किया जा सका है. बता दें 11 दिनों के लिए अनुब्रत मंडल हिरासत में हैं और उनकी बेटी सुकन्या मंडल सहित अन्य 12 लोगों को पूछताछ के लिए बुलावा भेजा गया है. हो सकता है इन्हें आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है. ईडी ने आगे बताते हुए यह भी कहा कि- जिरह में सहगल के बयानों से गाय तस्करी के मामले में अनुब्रत मंडल के खिलाफ अंतरंग कॉन्टैक्ट का भी पता चला है.

अवैध लेन-देन की जांच करेगी ईडी

बता दें ईडी ने 12 लोगों से अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के खाते में कई बार पैसे जमा करने के मामले में, रासी मिल, जमीन और अन्य प्रॉपर्टी के संबंध में पूछताछ करने की इच्छा जताई है. कई लोगों का मानना है कि गौ या फिर पशु तस्करी मामले में ऐसा करना बेहद जरुरी है. अनुब्रत मंडल को ईडी कुछ दिन और अपनी हिरासत में रखकर पूछताछ करना चाहती है. सूत्रों की अगर माने तो गौ तस्करी मामले में अवैध आय के ठिकाने के संबंध में अभी तक अनुब्रत मंडल से पूछताछ नहीं की गयी है. केवल यहीं नहीं जांच एजेंसी को अनुब्रत मंडल से हाथ लगे दस्तावेजों के आधार पर भी पूछताछ करने की जरुरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें