28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मां कामाख्या महोत्सव: पूर्णिया आएंगी गायिका अनुराधा पौडवाल, काशी के तर्ज पर होगी भव्य आरती, जानें कार्यक्रम

मां कामाख्या महोत्सव का तीन दिवसीय आयोजन 10 मार्च से पूर्णिया में होने जा रहा है. इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी है. काशी के तर्ज पर महाआरती होगी और गायिका अनुराधा पौडवाल व जूली झा कार्यक्रम में शिरकत करेंगी.

Bihar: पूर्णिया जिले के केनगर प्रखंड अन्तर्गत मां कामाख्या देवी मंदिर मजरा (भवानीपुर) में 10 मार्च से तीन दिवसीय मां कामाख्या महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. उक्त जानकारी देते हुए बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने बताया कि इस बार 10 मार्च को सुबह भव्य कलश यात्रा से मां कामाख्या महोत्सव की शुरुआत होगी.

कथावाचन व चंडी पाठ…

इस तीन दिवसीय महोत्सव में कथावाचक पूज्या रश्मि मिश्रा का प्रतिदिन दो बजे दिन से कथावाचन होगा. साथ ही मां कामाख्या देवी के गर्भगृह में उग्र तारा महिषी के विद्वान पंडितों द्वारा 10 मार्च से 12 मार्च तक लगातार 48 घंटे तक सहस्त्र चंडी पाठ किया जायेगा. वहीं मां कामाख्या देवी मंदिर परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में तीनों दिन लगातार 48 घंटा तक अखण्ड हनुमान चालीसा का पाठ किया जायेगा. साथ ही तीन दिन लगातार 48 घंटों तक अष्टयाम भी होगा.

मैथिली गायिका जूली झा भी करेंगी शिरकत

मंत्री लेशी सिंह ने बताया कि इस बार इस तीन दिवसीय महोत्सव में भजन संध्या का आयोजन भी होगा. इसमें 10 मार्च को संध्या 7 बजे से प्रसिद्ध मैथिली गायिका जूली झा द्वारा भजन संध्या किया जायेगा. उनके द्वारा विशेष अनुरोध पर देश की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल 11 मार्च को 7 बजे से भजन संध्या में शिरकत करेंगी. 12 मार्च को बनारस के विद्वान पंडितों द्वारा काशी की तर्ज पर भव्य महाआरती के साथ महोत्सव की समाप्ति होगी.

Also Read: राजद MLC का साइको किलर बेटा भागलपुर जेल के T सेल में रहेगा, पिता के हत्यारे को चुन-चुनकर मार चुका है अविनाश
देश के विभिन्न हिस्सा के प्रसिद्ध विद्वान पंडित भाग लेंगे

मंत्री लेशी सिंह ने बताया कि प्रसिद्ध आचार्य तिवारी बाबा के मार्गदर्शन में शत चंडी महायज्ञ का तीन दिवसीय आयोजन होगा. इसमें देश के विभिन्न हिस्सा के प्रसिद्ध विद्वान पंडित भाग लेंगे. बता दें कि तीन दिवसीय इस आयोजन को लेकर जिले के लोगों में विशेष उत्साह है. कोरोनाकाल के बाद हो रहे इस भव्य आयोजन का आनंद लेने बड़ी तादाद में लोग जुटेंगे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें