37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: कापासारा में अवैध खनन के दौरान धंसी जमीन, दो महीने में भू-धंसान की चौथी घटना

रविवार की सुबह सात बजे कापासारा आउटसोर्सिंग के समीप काफी संख्या में लोग अवैध खनन कर रहे थे. आसपास के गांवों के लोग अवैध कोयला ढोने का काम कर रहे थे. इसी दौरान जोरदार आवाज के साथ जमीन दरकने से लोगों में भगदड़ मच गयी.

इसीएल मुगमा क्षेत्र अंतर्गत कापासारा आउटसोर्सिंग में रविवार की सुबह लगभग 10 बजे जोरदार आवाज के साथ 30 मीटर व्यास में करीब एक सौ मीटर जमीन सात फीट नीचे तक धंस गयी. इससे स्थानीय लोगों में दहशत व्याप्त है. घटना के समय वहां अवैध खनन कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गयी. लोग इधर-उधर भागने लगे. सूचना मिलते ही कापासारा कोलियरी के अधिकारी व सुरक्षाकर्मियों ने अवैध खनन कर रहे लोगों को वहां से भगा दिया. दो माह में भू-धंसान की यह चौथी घटना है.

दर्जनों लोग कर रहे अवैध खनन

बताया जाता है कि रविवार की सुबह सात बजे कापासारा आउटसोर्सिंग के समीप काफी संख्या में लोग अवैध खनन कर रहे थे. आसपास के गांवों के लोग अवैध कोयला ढोने का काम कर रहे थे. इसी दौरान जोरदार आवाज के साथ जमीन दरकने से लोगों में भगदड़ मच गयी. नीचे मलबा गिरने की आवाज आ रही थी. आवाज सुन कर वहां अवैध खनन कर रहे लोग भाग गये. कुछ ही देर बाद 30 मीटर चौड़ाई में करीब 100 मीटर जमीन धंस गयी. दरार भी पड़ गयी.

धंसान स्थल की होगी घेराबंदी : अभिकर्ता

कापासारा कोलियरी अभिकर्ता पीके सिंह ने कहा कि कोलियरी के हॉल रोड में भू-धंसान की घटना हुई है. सुरक्षा के लिए घटनास्थल की तार से घेराबंदी की जा रही है. डोजर से स्थल को समतल किया जा रहा है. प्रबंधन मामले को लेकर गंभीर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें