28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार को सेवा के लिये मिले 33 DSP, उनमें 14 महिलाएं भी शामिल, DGP ने दिये कानून पालन कराने के टिप्स

समारोह के मुख्य अतिथि डीजीपी राजविन्दर सिंह भट्टी ने इस मौके पर कहा कि पुलिस का कार्य बहुत ही चुनौती पूर्ण तथा सेवा भाव का है. समाज को पुलिस से काफी अपेक्षा हैं. पुलिस पदाधिकारियों को उन पर खड़ा उतरना है.

बिहार पुलिस अकादमी में शनिवार को प्रशिक्षण ले रहे 64वीं बैच के ट्रेनी पुलिस उपाधीक्षकों की पारण परेड समारोह (पासिंग आउट ) संपन्न हो गयी. इसके साथ ही राज्य को सेवा के लिये 33 नए डीएसपी तथा एक जिला समादेष्टा बिहार गृह रक्षा वाहिनी मिल गया. इसमें 14 महिला एवं 20 पुरुष पदाधिकारी शामिल हैं.

पुलिस का कार्य बहुत ही चुनौती पूर्ण तथा सेवा भाव का है : डीजीपी भट्टी

महिला प्रशिक्षु अवन्तिका दिलीप कुमार को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु की उपाधि मिली है. समारोह के मुख्य अतिथि डीजीपी राजविन्दर सिंह भट्टी ने इस मौके पर कहा कि पुलिस का कार्य बहुत ही चुनौती पूर्ण तथा सेवा भाव का है. समाज को पुलिस से काफी अपेक्षा हैं. पुलिस पदाधिकारियों को उन पर खड़ा उतरना है.

DGP ने दिये नियमों में रहकर कानून का पालन कराने के टिप्स

कानून का पालन करने के लिये क्या करने की जरूरत है यह मूलमंत्र देते हुए डीजीपी ने नियमों में रहकर कानून का पालन कराने की सलाह दी. इससे पूर्व उन्होंने परेड का निरीक्षण भी किया . परेड की मुख्य कमांडर ट्रेनी डीएसपी जया कुमारी तथा द्वितीय परेड कमांडर शैलेश प्रीतम रहे. बिहार पुलिस एकेडमी के निदेशक भृगु श्रीनिवासन ने वार्षिक प्रशिक्षण रिपोर्ट पेश की.

Also Read: पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने LLB व M.Ed. के लिए जारी की मेरिट लिस्ट, जानिए कब तक ले सकते हैं एडमिशन

ये रहा परेड का मुख्य आकर्षण

परेड का मुख्य आकर्षण रायफल जगलिंग, महिला प्रशिक्षुओं द्वारा म्यूजिकल योगा का प्रदर्शन, डाॅग शो, महिला प्रशिक्षुओं के द्वारा यूएसी का प्रदर्शन, मोटरसाइकिल प्रदर्शन तथा मनमोहक भांगड़ा का कार्यक्रम रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें