29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gumla News : सीएचसी से गायब रहने वाले और रिपोर्ट नहीं देनेवाले से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण

जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉक्टर केके मिश्रा ने टीवी एसीएफ एक्टिव केस फाइडिंग के तहत गुरुवार को रायडीह, चैनपुर व डुमरी प्रखंड का दौरा किया.

रायडीह : जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉक्टर केके मिश्रा ने टीवी एसीएफ एक्टिव केस फाइडिंग के तहत गुरुवार को रायडीह, चैनपुर व डुमरी प्रखंड का दौरा किया. सीएचसी रायडीह में एमवाइसी डॉक्टर दिलीप खेस को एसीएफ कार्यक्रम पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दो नवंबर तक अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है.

ताकि गुमला जिला को टीबी मुक्त बनाया जा सके. जांच में डीटीओ ने बीपीएमके विक्की केशरी की कार्यशैली पर नाराजगी प्रकट करते हुए जम कर फटकार लगायी. साथ ही स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. डीटीओ ने समय पर जिला यक्ष्मा केंद्र गुमला में रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया.

सीएचसी चैनपुर में सीएचसी का कार्यक्रम प्रबंधक विनय कुमार नायक अनुपस्थित पाये गये. जांच में एसीएफ रिपोर्ट नहीं मिलने पर नाराजगी प्रकट करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. सीएचसी डुमरी में प्रखंड लेखा प्रबंधक इंदू कुमारी अनुपस्थित थी. उनसे भी स्पष्टीकरण की मांग की है.

वहीं प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक राजेश केरकेट्टा से एसीएफ से अवगत हुए. रिपोर्ट नहीं मिलने पर उन्होंने फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण के साथ कार्य में सुधार करने का निर्देश दिया. निरीक्षण के उपरांत डीटीओ डॉक्टर केके मिश्रा ने कहा कि पूर्व में जिला यक्ष्मा विभाग का कार्य कैसे होता था. उससे मुझे कोई लेना-देना नहीं है.

मैं जब योगदान दिया हूं, तो रूट लेबल पर मुझे काम चाहिए. काम में कोताही बरतने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मी व पदाधिकारी के विरुद्ध में अवश्य कार्रवाई करूंगा. मौके पर मुकेश कुमार, उदय ओहदार, सुधांशु भूषण मिश्रा, एलटी संजय कुमार सहित कई यक्ष्मा विभाग के कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें