38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैप्‍पी बर्थडे काजोल!

पांच बार फिल्‍मफेयर में ‘सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री’ का खिताब पाने वाली जानीमानी अदाकारा काजोल फिर से फिल्‍मों में कमबैक कर रही है. ‘दिलवाले दुल्‍हानियां ले जायेंगे’ से विदेशों में भी अपना जादू चलाने वाली काजोल एक बार फिर दर्शकों के बीच आने वाली है. काजोल का जन्‍म 5 अगस्‍त 1974 में हुआ था. उनकी फिल्‍मी करियर […]

पांच बार फिल्‍मफेयर में ‘सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री’ का खिताब पाने वाली जानीमानी अदाकारा काजोल फिर से फिल्‍मों में कमबैक कर रही है. ‘दिलवाले दुल्‍हानियां ले जायेंगे’ से विदेशों में भी अपना जादू चलाने वाली काजोल एक बार फिर दर्शकों के बीच आने वाली है.

काजोल का जन्‍म 5 अगस्‍त 1974 में हुआ था. उनकी फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म बेखुदी से हुई लेकिन वो चली नहीं. और इसके बाद फिल्‍म ‘बाजीगर’ जिसके बाद उनकी फिल्‍में सफल होती चली गई. अभिनेत्री काजोल ने फिल्म ‘बेखुदी’ से ‘वी आर अ फैमिली’ तक दर्शकों को कभी निराश नहीं किया है. शादी के बाद भी वे फिल्मों में न केवल सक्रिय हैं, बल्कि अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत अब भी रेस में बनी हुई हैं.

‘कुछ-कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ में प्‍यार और फैमिली ड्रामा दोनों था जिसे काजोल ने बखूबी निभाया. 2006 में फिल्‍म ‘फना’ में उनके काम को बेहद सराहा गया और उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री की फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला. काजोल ने अपने सहकर्मी और प्रेमी अभिनेता अजय देवगन के साथ 24 फरवरी, 1999 को विवाह किया.एक सर्वेक्षण के मुताबिक काजोल को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की पसंदीदा बहू करार दिया गया है. इस दौड़ में ऐश्वर्या, माधुरी समेत अन्य नायिकाएं भी शामिल थीं.

अब काजोल फिर से फिल्‍मों में इंट्री करने जा रहीं है. इस बार काजोल महिला प्रधान फिल्‍में करने जा रही है और फिल्‍म को निर्माण सिंघम यानि अजय देवगन करेंगे. दिलचस्‍प होगा कि काजोल सर्वश्रेष्‍ठ बहु तो बन चुकी है अब महिला प्रधान फिल्‍मों में वे कैसे दर्शकों को लुभाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें