29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्‍लैकबेरी का नया स्‍क्‍वायर शेप ”पासपोर्ट” लांच

ब्‍लैकबेरी ने अपना नया पासपोर्ट स्‍मार्टफोन ग्‍लोबल लेवल पर लांच कर दिया है. इसे दुनिया के तीन देशों में टोरंटो, दुबई और लंदन में एक साथ लांच किया गया. इससे पहले फोनग्‍लोबल फ्रंट पर कई बार लाने के बावजूद इस बार कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने नये प्रोडक्‍ट पासपोर्ट को दुनिया के सामने पेश […]

ब्‍लैकबेरी ने अपना नया पासपोर्ट स्‍मार्टफोन ग्‍लोबल लेवल पर लांच कर दिया है. इसे दुनिया के तीन देशों में टोरंटो, दुबई और लंदन में एक साथ लांच किया गया. इससे पहले फोनग्‍लोबल फ्रंट पर कई बार लाने के बावजूद इस बार कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने नये प्रोडक्‍ट पासपोर्ट को दुनिया के सामने पेश किया. इस इंवेंट में पासपोर्ट अनोखे फीचरों के बारे में भी जानकारी दी गई.

ब्‍लैकबेरी पासपोर्ट का डायमेंसन भी असली पासपोर्ट की तरह ही है. ब्‍लैकबेरी का यह नया डिवाइस 4.5 इंच के डिस्‍प्‍ले के साथ 1440*1440 रिजॉल्‍यूशन के साथ टचस्क्रिन के साथ है. फाने की खासियत है इसका अनोखा लुक यह फोन स्‍क्‍वायर शेप में उपलब्‍ध है जो असे अन्‍य फाने से बिल्‍कुल अलग बना देता है. इसका स्क्रीन 453 पीपीआई पिक्‍सल रिजॉल्‍यूशन के साथ है. जो इसकी स्‍क्रीन को बेहद शार्प बनाता है. ब्‍लैकबेरी पासपोर्ट की पावरफुल बैटरी 3450 एमएएच के साथ है जो लगातार 30 घंटे तक की लंबी बैटरी बैकअप प्रदान करता है. फोन का खास फीचर इसे टेबल पर उल्‍टा रख देने पर फोन की बैटरी को बचाकर इसे स्‍टैंडबाइ मोड में कर देता है् .
ब्‍लैकबेरी के ही 10.3 ऑपरेटिंग यसस्‍टम पर काम करने वाले इस फाने का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है. जिसकी खासियत है इसका नया लेंस और सेंसर के साथ ऑप्टिकल इमेज स्‍टेबलाइजेसन जो फोटो को बिल्‍कुल डिजि‍टल क्लियर बनाता है्. फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज स्‍नैपड्रैगन 800 क्‍वाड कोर प्रोसेसर लगा है. फोन में 3जीबी का रैम लगा है और साथ ही इसमें 32 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी स्‍लॅट के माध्‍यम के साथ 64 जीबी तक बढाया जा सकता है. ब्‍लैकबेरी का यह पासपोर्ट इस शुक्रवार से बाजारों में बेचा जाएगा.
जानकरों के अनुसार इस फोन की कीमत यूएस में 599 डॉलर रखी गई है. ब्‍लैकबेरी ने अपने अगले लांच की जानकारी देते हुए बताया की कंपनी अपना ‘क्‍लासिक’ नाम का एक अन्‍य डिवाइस जल्‍द ही लांच करने वाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें