21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CLT-20 का सेमीफाइनल कल,भिड़ेंगे केकेआर-होबार्ट और सुपरकिंग्स-किंग्स इलेवन

हैदराबाद : अब तक अजेय रही कोलकाता नाइट नाइडर्स की टीम का कल यहां चैंपियंस लीग ट्वेंटी – 20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम होबार्ट हरिकेंस से मुकाबला होगा जिसमें गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है. केकेआर ने चैंपियंस लीग में अब तक अपने चारों मैच जीते […]

हैदराबाद : अब तक अजेय रही कोलकाता नाइट नाइडर्स की टीम का कल यहां चैंपियंस लीग ट्वेंटी – 20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम होबार्ट हरिकेंस से मुकाबला होगा जिसमें गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है.

केकेआर ने चैंपियंस लीग में अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह इस साल आईपीएल टी 20 टूर्नामेंट से लगातार 13 मैचों से अजेय बनी हुई है.
कप्तान गंभीर, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, जाक कैलिस, रेयान टेन डोएशे और आंद्रे रसेल के रूप में अच्छा बल्लेबाजी क्रम है.
गेंदबाजी विभाग में हालांकि टीम को झटका लगा है क्योंकि बीते मैच में सुनील नारायण के संदिग्ध एक्शन को लेकर रिपोर्ट की गयी है.हालांकि युवा कुलदीप यादव के अलावा यूसुफ पठान, डोएशे तथा रसेल के रुप में आलराउंडर काफी सफल रहे हैं.
केकेआर के स्टार बल्लेबाज उथप्पा कह चुके हैं कि उनकी टीम हरिकेन्स के खिलाफ सेमीफाइनल में अपनी मजबूतियों पर ध्यान देने की केाशिश करेगी.
कोलकाता ने अपने सभी ग्रुप मैच हैदराबाद में खेले हैं और उसे यहां की परिस्थितियों का फायदा मिलने की उम्मीद है. केकेआर के कोच वसीम अकरम ने हाल में कहा था कि हैदराबाद उनकी टीम के लिए घर जैसा हो गया है.वहीं दूसरी ओर, होबार्ट हरिकेन्स ने अब तक चार मैचों में से तीन मैच जीतकर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है.
हरिकेन्स को केवल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पडा जबकि उसने केप कोबराज, नार्दर्न डिस्ट्रक्टिस और बारबडोस ट्राइडेंट्स को हराया.इसके बावजूद, हरिकेन्स खिलाडियों के एकजुट प्रदर्शन की बदौलत अच्छी फार्म में है. हरिकेन्स के पास बेन डंक, एडन ब्लिजार्ड, कप्तान टिम पेन और पाकिस्तान के शोएब मलिक जैसे बल्लेबाज हैं.
हरिकेन्स के गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी बेन हिल्फेनहास, डग बालिंजर, जैवियर डोहार्टी, जो मेनी और बेन लाफलिन के कंधों पर है.हालांकि हरिकेन्स को नाइट राइडर्स से पार पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.
वहीं दूसरे सेमीफाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला होगा. यह मैच आईपीएल की दो टीमों के बीच खेला जा जायेगा और काफी रोमांचक होगा.
पंजाब ने अब तक अपने चारों मैच जीतें हैं जबकि सुपरकिंग्स को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अन्य टीमों की जीत हार पर निर्भर होना पडा.कप्तान जार्ज बेली, वीरेंद्र सहवाग, डेविड मिलर, मान वोहरा, रिद्धिमान साहा और आलराउंडर तिषारा परेरा के रूप में किंग्स इलेवन के पास तेज रन बटोरने में सक्षम बल्लेबाज हैं.
टीम का गेंदबाजी विभाग भी दमदार है जिसे परविंदर अवाना, परेरा, करनवीर सिंह और अक्षर पटेल संभाल रहे हैं. चेन्नई की टीम के पास भी जुझारु खिलाडि़यों की कमी नहीं है.

उसके पास कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो और ब्रेंडन मैकुलम के रुप में मैच का पासा पलटने वाले खिलाडी हैं. चेन्नई के पास आशीष नेहरा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहित शर्मा और ब्रावो के रुप में अच्छे गेंदबाज भी हैं. इन दोनों आईपीएल टीमों के बीच मैच काफी रोमांचक रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें