28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब तक ठंड ने 12 लोगों की जान ली

गुमला के 12 प्रखंडों में ठंड का कहर जारी. शाम होते ही शहर में सन्नाटा हो जाता है. गुमला : जिले में ठंड का कहर जारी है. विगत तीन दिन के बारिश के बाद मौसम साफ हुआ है. परंतु शीतलहर ने गुमला को जकड़ लिया है. ठंड से अबतक जिले में 12 लोगोंकी मौत हो […]

गुमला के 12 प्रखंडों में ठंड का कहर जारी.
शाम होते ही शहर में सन्नाटा हो जाता है.
गुमला : जिले में ठंड का कहर जारी है. विगत तीन दिन के बारिश के बाद मौसम साफ हुआ है. परंतु शीतलहर ने गुमला को जकड़ लिया है. ठंड से अबतक जिले में 12 लोगोंकी मौत हो चुकी है. इसमें गुमला व भरनो प्रखंड में सर्वाधिक तीन लोगों की जान गयी है. ठंड से सभी मौत गरीब लोगों की हुई है.
जिनके पास ओढ़ने के लिए गरम कपड़े नहीं है. अभी ठंड ओर तेज होने से लोग परेशान हैं. हाड़ कंपा देनेवाली ठंड से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरी क्षेत्र में दिहाड़ी में काम करनेवाले लोग हैं. ऐसे नगर पंचायत व प्रखंड प्रशासन द्वारा जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की गयी है. जिससे लोगों को राहत मिल सके. परंतु जब तक अलाव जलता है, लोगों को ठंड से राहत मिल रही है.
अलाव खत्म होते ही ठंड से लोग फिर ठिठुरने लगते हैं. गुमला में प्रशासन ने तीन स्थानों पर अस्थायी रैन बसेरा बनाया है. जहां फुटपाथ में रहने वाले लोग ठंड से बचने के लिए आश्रय ले रहे हैं. वहीं प्रशासन ने गरीबों के बीच कंबल बांटने की प्रक्रिया तेज कर दी है. पहले चरण में साढ़े तीन हजार कंबल आया था. जिसे बांट कर खत्म कर दिया गया. वहीं दूसरे फेज में ओर कंबल आया है. जिसे बांटने का काम किया जा रहा है. ठंड के कारण शाम होते ही शहर की सड़कें सुनसान हो जाती है. सुबह को भी दिन के नौ बजे के बाद ही शहर में हल्की चहल-पहल दिखती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें