38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान और चीन के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत : राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली :गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज पाकिस्तान और चीन की सीमा से लगने वाले अग्रिम इलाकों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. सोमवार की सुबह उन्होंने सांबा सेक्टर में आईटीबीपी कैंप में नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन के साथ भारत अच्छे संबंध चाहता है. प्रधानमंत्री […]

नयी दिल्ली :गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज पाकिस्तान और चीन की सीमा से लगने वाले अग्रिम इलाकों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. सोमवार की सुबह उन्होंने सांबा सेक्टर में आईटीबीपी कैंप में नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन के साथ भारत अच्छे संबंध चाहता है. प्रधानमंत्री ने चीन को साफ संदेश दे दिया है कि सभी विवादित मुद्दों के साथ सीमा समस्या सुलझाने के बाद ही दोनों देशों के बीच संबंध में मजबूती आएगी.

राजनाथ ने कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर बनाना चाहता है साथ ही मिलकर शांति से रहना चाहता है. भारत-चीन सीमा पर सड़क और टेलिकॉम कनेक्टिविटी का मुद्दा दोनों देशों के बीच रहा है. हम कई सड़कों का निर्माण कर रहे हैं ताकि इन इलाकों का संपर्क बना रहे. उन्होंने कहा कि आइटीबीटी के जवान जिस 3488 किमी बॉर्डर पर देश की सेवा पर तैनात है यह काफी कठिन है.

आइटीबीटी के जवानों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आप ‘हिमवीर’ ही नहीं बल्कि ‘हिमालयपुत्र’ हैं. आपके जज्बे को मैं सलाम करता हूं.

आपको बता दें कि जिन इलाकों का गृह मंत्री दौरा करेंगे उनमें पूर्वी लद्दाख का चुमार भी है जहां एक साल पहले करीब एक पखवाडे तक भारतीय और चीनी सेनाएं गतिरोध के चलते आमने सामने हो गई थीं. यहां शून्य से नीचे तापमान में सितंबर 2014 में गतिरोध के चलते भारतीय और चीनी सैनिक आमने सामने आ गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें