27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HYUNDAI ने लांच की नयी एलांट्रा, कीमत 12.99 लाख से शुरू

HYUNDAI कंपनी ने भारतीय बाजार में नयी एलांट्रा कार पेश की है. इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये है. वहीं डीजल इंजन वाले एलांट्रा की कीमत 19 लाख रुपये है. भारत में इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला, स्कोडा और फॉक्सवैगन जेट से होगा.हुंडई ने इस बार डिजाइन और स्टाइल पर खास ध्य़ान दिया है. पांच वेरिएंट में […]

HYUNDAI कंपनी ने भारतीय बाजार में नयी एलांट्रा कार पेश की है. इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये है. वहीं डीजल इंजन वाले एलांट्रा की कीमत 19 लाख रुपये है. भारत में इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला, स्कोडा और फॉक्सवैगन जेट से होगा.हुंडई ने इस बार डिजाइन और स्टाइल पर खास ध्य़ान दिया है.

पांच वेरिएंट में लांच हुए एलांट्रा अपने पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है. कंपनी के मुताबिक नयी एलांट्रा में 53 प्रतिशत हाई स्ट्रेन्थ स्ट्रक्चरल रिजीडिटी स्टील का प्रयोग किया गया है. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखा गया है. जहां तक बात ड्राइविंग कंफर्ट या हैंडलिंग की है – इस बार हुंडई ने खास ध्यान दिया. अपने पुराने मॉडल की तुलना में 20 मिमी लंबी और 25 मिमी चौड़ी है.

हुंडई ने एलांट्रा को पांच कलर्स में पेश किया है -मैरिन ब्लू ,स्लीक सिल्वर ,पोलर व्हाइट , पैंथम ब्लैक, पेशन रेड. गाड़ी के इंटीरियर में सनरुफ, एलईडी पॉजीशन लाइट, स्पीड सेंसिग. ऑटो डॉर लॉक , साइड एंड कर्टेन एयरबैग, हिल स्टार्ड एसिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर मौजूद है.
Undefined
Hyundai ने लांच की नयी एलांट्रा, कीमत 12. 99 लाख से शुरू 2
हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ वाईके कू ने नई कार पेश करते हुए कहा कि नयीएलांट्रासे कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति और मजबूत बनाने में मदद मिलेगी.उन्होंने कहा,‘हमारे पास पहले ही एसयूवी खंड में अच्छी खासी बाजार भागीदारी है. एलांट्रा के साथ हम भारत में अपनी बाजार भागीदारी को और मजबूत बनाएंगे. ‘ भावी योजनाओं के बारे में कू ने कहा,‘देश के बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने के लिए हम हर साल दो नये माडल पेश करेंगे. ‘ भारतीय यात्री वाहन खंड में हुंदै की बाजार भागीदारी इस समय 17.1 प्रतिशत है. कू ने कहा कि हुंदै की कुल वैश्विक बिक्री में हुंदै मोटर इंडिया का योगदान 13 प्रतिशत है. कंपनी ने एलांत्रा को सबसे पहले 1990 में वैश्विक बाजारों में उतारा था. अब तक इसकी 1.15 करोड इकाइयां बिक चुकी हैं.इस गाडी में ग्लास एंटीना, प्रोजेक्ट फोग लैंप सहित अनेक विशिष्ट फीचर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें