29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फर्जीवाड़ा: रूपसपुर में जालसाजों ने खोल रखी थी नौकरी की दुकान, 10 हजार दो, शिक्षक बनो

पटना : दस हजार दो और प्राथमिक शिक्षक की नौकरी लो. कुछ इसी तर्ज पर जालसाजों ने अपनी दुकान रूपसपुर थाने के आइएएस कॉलोनी में राज केयर फाउंडेशन नाम के एनजीओ के रूप में खोल रखी थी. पुलिस को जब इनकी जालसाजी की जानकारी मिली, तो कार्यालय में छापेमारी की गयी और मौके से चार […]

पटना : दस हजार दो और प्राथमिक शिक्षक की नौकरी लो. कुछ इसी तर्ज पर जालसाजों ने अपनी दुकान रूपसपुर थाने के आइएएस कॉलोनी में राज केयर फाउंडेशन नाम के एनजीओ के रूप में खोल रखी थी. पुलिस को जब इनकी जालसाजी की जानकारी मिली, तो कार्यालय में छापेमारी की गयी और मौके से चार जालसाजों मो शेख मुजमिल हुसैन (फुलवारीशरीफ), उपेंद्र कुमार (अजमा, नौबतपुर), मनीष कुमार सिंह (सिमरी बख्तियारपुर) व रमेश कुमार (कुरथौल, परसा बाजार) को पकड़ लिया.

कार्यालय की तलाशी के दौरान पुलिस को पांच मोबाइल, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, शिक्षक नियोजन आवेदन पत्र की बुकलेट की भरी व खाली प्रतियां, विभिन्न बैंकों के चार चेकबुक, एक कार, तीन बाइक व शिक्षा विभाग के सचिव समेत कई अधिकारियों का लेटर पैड व मुहर बरामद किया गया है.

वेबसाइट भी बना रखी थी जालसाजों ने
इस गिरोह ने जो कार्यालय बनाया था, वह एसीयुक्त था और सोफा व अन्य सामान रखे थे. छात्र के आने पर पानी के साथ कॉफी व चाय तक दी जाती था. इसके साथ ही फिर उन्हें झांसे में लेने का खेल शुरू हो जाता था. िगरोह ने वेबसाइट भी बना रखी थी और नौकरी से संबंधित विज्ञापन व रिजल्ट भी यहां दिये जाते थे. यहां तक कि एचआरडी के संयुक्त सचिव का भी फर्जी हस्ताक्षर कर नियुक्ति पत्र दे देते थे.
कॉलेज में दाखिले के नाम पर तीन लाख का गबन
पटना. मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर तीन लाख रुपये गबन का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में आनंदपुरी निवासी चंद्रभान पाठक ने मुजफ्फरपुर के तीन लोगों मो सद्दाम, अमित समेत तीन के खिलाफ मामला श्रीकृष्णापुरी थाना में दर्ज कराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें