29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गवर्नमेंट स्टेप व विज्ञान के प्रश्न में उलझे परीक्षार्थी

कमिश्नर व जिलाधिकारी ने लिया केंद्रों का जायजा गया : यूपीएससी की पीटी परीक्षा शांतिपूर्वक हो गयी. शहर के सात केंद्रों पर परीक्षा ली जा रही थी. सुरक्षा व परीक्षा में नकल रोकने को लेकर केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट समेत पुलिस बल को तैनात किया गया था. कमिश्नर जितेंद्र श्रीवास्तव व जिलाधिकारी कुमार रवि ने भी […]

कमिश्नर व जिलाधिकारी ने लिया केंद्रों का जायजा

गया : यूपीएससी की पीटी परीक्षा शांतिपूर्वक हो गयी. शहर के सात केंद्रों पर परीक्षा ली जा रही थी. सुरक्षा व परीक्षा में नकल रोकने को लेकर केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट समेत पुलिस बल को तैनात किया गया था. कमिश्नर जितेंद्र श्रीवास्तव व जिलाधिकारी कुमार रवि ने भी केंद्रों का जायजा लिया. परीक्षा में शरीक हुए अभ्यर्थियों ने बताया कि इस बार की परीक्षा में करेंट अफेयर्स से सवाल कम पूछे गये थे. बायोलॉजी, हिस्ट्री व गवर्नमेंट स्टेप से जुड़े प्रश्न अधिक थे.

टाउन डीएसपी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि केंद्रों पर शांति पूर्वक परीक्षा ली गयी. गया कॉलेज सेंटर पर समस्तीपुर से परीक्षा देने आये शकील अहमद ने बताया कि पेपर कठिन नहीं थे, लेकिन बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार करेंट अफेयर्स से सवाल कम पूछे गये. बीते तीन साल के प्रश्न पत्र के अध्ययन से लगा था कि करेंट अफेयर्स से जुड़े सवाल अधिक होंगे. ऐसा नहीं रहा.

डुमरिया निवासी उत्तम कुमार ने बताया कि वह पहली बार परीक्षा दे रहे हैं. एक वर्ष से इसकी तैयारी में जुटे थे. पूछे गये प्रश्नों का बहुत हद तक जवाब दिया गया है. बेहतर परिणाम की उम्मीद है.

बेलागंज ओर हॉल्ट निवासी राहुल कुमार ने बताया कि परीक्षा में पूछे गये सवाल सामान्य नहीं थे. गवर्नमेंट स्टेप व बायोलॉजी से जुड़े सवाल अधिक थे. इसमें अभ्यर्थी उलझे रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें