27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जसीडीह और आसनसोल स्टेशन के बीच घटना, साउथ बिहार एक्स की चार बोगियों में लाखों की चोरी

चांडिल/जमशेदपुर: राजेंद्रनगर (पटना)-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस (13288) की चार स्लीपर बोगियों से चोरों ने करीब 20 लाख के सामान, जेवर व नकद की चोरी कर ली. घटना मंगलवार देर रात एक से तीन बजे के बीच जसीडीह और आसनसोल स्टेशन के बीच हुई. चोरों ने ट्रेन की एस-3, एस-4, एस-5 व एस-11 बोगी में सफर […]

चांडिल/जमशेदपुर: राजेंद्रनगर (पटना)-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस (13288) की चार स्लीपर बोगियों से चोरों ने करीब 20 लाख के सामान, जेवर व नकद की चोरी कर ली. घटना मंगलवार देर रात एक से तीन बजे के बीच जसीडीह और आसनसोल स्टेशन के बीच हुई. चोरों ने ट्रेन की एस-3, एस-4, एस-5 व एस-11 बोगी में सफर कर रहे करीब 11 यात्रियों के सामानों पर हाथ साफ कर दिया. घटना से आक्रोशित यात्रियों ने ट्रेन के चांडिल पहुंचने पर हंगामा किया. यात्री चांडिल जीआरपीएफ थाना में मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे.

जीआरपीएफ के जवान टाटानगर स्टेशन में केस दर्ज कराने को कह रहे थे. यह सुनकर यात्री और आक्रोशित हो गये. यात्रियों का उग्र रूप देख जीआपीएफ थाना में रीना देवी ने 2 लाख नकद और करीब 20 हजार के कपड़ा चोरी का मामला दर्ज कराया. वहीं, ट्रेन के टाटानगर पहुंचने पर बागबेड़ा निवासी लक्ष्मी शर्मा, पति राज कमल शर्मा (अधिवक्ता) व कीताडीह के ग्वालापट्टी निवासी देवंती देवी, पति रवि शंकर के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. टाटानगर जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि मामला आसनसोल के पास का है, इसलिए केस वहां भेजा जायेगा.

चांडिल में डेढ़ घंटे तक खड़ी रही ट्रेन: बुधवार सुबह 6:35 बजे ट्रेन के चांडिल स्टेशन पहुंचते ही यात्रियों ने जीआरपीएफ, आरपीएफ पर ड्यूटी में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. करीब डेढ़ घंटा बाद आठ बजे चांडिल स्टेशन मास्टर विष्णु तांती, आरपीएफ ओसी एम मांझी और जीआरपीएफ के एसपी मिंज ने यात्रियों को समझाया. इसके बाद ट्रेन को टाटानगर के लिए रवाना किया गया.
सुबह तीन बजे सामानों के चोरी होने का पता चला
यात्रियों ने बताया कि सुबह तीन बजे रीना देवी की नींद खुली तो, उनका बैग गायब था. उन्होंने हंगामा करना शुरू किया. इसके बाद धीरे-धीरे पता चला कि चोरों ने चार बोगियों के 11 यात्रियों को निशाना बनाया है. ट्रेन के पटना से खुलने के बाद आसनसोल तक बोगी में न टीटीई आये, न आरपीएफ का कोई जवान दिखा. ट्रेन के बर्नपुर स्टेशन में जीआरपीएफ, आरपीएफ और टीटीई ट्रेन में चढ़े. यात्रियों ने चोरी की शिकायत की, तो जवानों ने अगले स्टेशन पर मामला दर्ज कराने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें