21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीडीओ को कार्यालय में पीटा

पटेढ़ी बेसर (वैशाली) : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनांतर्गत हर घर नल का जल के क्रियान्वयन के लिए अधिकृत वार्ड सदस्या को झांसे में लेकर मुखिया के द्वारा खाली चेक पर हस्ताक्षर करा लेने और इसमें बीडीओ की मिलीभगत के आरोप में वार्ड सदस्य व उसके समर्थकों ने बीडीओ की जम कर धुनाई कर दी. महिलाओं […]

पटेढ़ी बेसर (वैशाली) : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनांतर्गत हर घर नल का जल के क्रियान्वयन के लिए अधिकृत वार्ड सदस्या को झांसे में लेकर मुखिया के द्वारा खाली चेक पर हस्ताक्षर करा लेने और इसमें बीडीओ की मिलीभगत के आरोप में वार्ड सदस्य व उसके समर्थकों ने बीडीओ की जम कर धुनाई कर दी. महिलाओं ने कार्यालय में चप्पल-जूते से पिटाई के बाद बीडीओ के कपड़े तक फाड़ दिये. आक्रोशित लोग मुखिया की तलाश कर रहे थे.

मौके पर पहुंची पुलिस ने बीडीओ की जान बचायी. हंगामे के बाद चेकबुक वार्ड सदस्य को लौटाया गया. घटना गुरुवार की दोपहर की है. घटना के वक्त बीडीओ कार्यालय में एक जनप्रतिनिधि भी मौजूद था. पूरे घटनाक्रम के दौरान मुखिया भी गायब रहे. मामला बेलसर पंचायत के वार्ड संख्या आठ से जुड़ा है.

स्वीकृति से पहले ही करा लिया जाता है हस्ताक्षर

सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी वार्ड सदस्यों की दी गयी है, लेकिन प्रखंड क्षेत्र में वार्ड सदस्यों की सहभागिता सिर्फ कागजों पर ही सिमट कर रह गयी है.

राशि संबंधित वार्ड सदस्य व उसी वार्ड के सचिव के संयुक्त खाते में भेजी जानी है. जिस वार्ड में कार्य होना है, वहां के वार्ड सदस्य से योजना की स्वीकृति से पहले सादे चेक पर हस्ताक्षर करा लिया जाता है. बदले में वार्ड सदस्य के खाते में पैसा आने पर एक तय रकम दी जाती है.

क्यों फूटा लोगों का गुस्सा

वार्ड सदस्य नीलम देवी के समर्थक प्रखंड कार्यालय खुलने के साथ ही जमा होने लगे. वार्डवासी योजना में लूट-खसोट की आशंका से गुस्से में थे. आरोप था कि वार्ड में हर घर नल का जल योजना का चयन हो चुका है.

बैंक में खाता भी खुल चुका है. इस योजना की राशि खाते में भेजने से पहले मुखिया रवि किशन तथा बीडीओ अशोक कुमार ने झांसे में लेकर कई सादे चेक पर हस्ताक्षर करा कर अपने पास रख लिये. चेक मांगने पर दोनों एक-दूसरे के पास होने की बात बताते रहे.

इस कारण लोगों का गुस्सा फूट पड़ा़ बाद में सीओ संदीप कुमार, इंस्पेक्टर मनोज कुमार श्रीवास्तव सहित कई थानों की पुलिस भी पहुंची. अधिकारियों ने लोगों को चेक लौटाने का आश्वासन दिया. इस दौरान एक दूसरी पंचायत के मुखियापति के द्वारा उक्त सादे चेक को अधिकारियों को सौंपा गया. वार्ड सदस्या को चेक लौटने पर मामला शांत हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें