37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोगों को डराकर बहुत कुछ कराया जा सकता है : विजयवर्गीय

कोलकाता : पंचायत चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष व चुनाव के संयोजक मुकुल राय समेत पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि जिस माहौल में बंगाल में पंचायत चुनाव हुआ है, वह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. […]

कोलकाता : पंचायत चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष व चुनाव के संयोजक मुकुल राय समेत पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि जिस माहौल में बंगाल में पंचायत चुनाव हुआ है, वह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. लेकिन भाजपा ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ है.
प्रभात खबर से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा की टीम यही रहेगी. इसे और बढ़ायेंगे, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के आतंक से नाराज लोग बड़ी संख्या में भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं.
मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता और भाजपा के संगठक रणनीतिकार कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में जिस तरह से चुनाव हुआ है वह साफ दिखाता है कि यहां पर लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है. चुनाव की घोषणा के बाद से ही हिंसा का दौर शुरू हो गया.
उन्होंने कहा कि देश ने देखा है कि पश्चिम बंगाल में किस तरह चुनाव हुआ है. कितने लोगों की हत्या हुई है, कितने लोग जख्मी हुए हैं. बावजूद इसके भाजपा के साथ आम लोग डटे रहे. पंचायत चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने माकपा और कांग्रेस को पछाड़ते हुए नंबर दो की स्थिति पर आयी है, उससे लोगों में यह संदेश गया कि तृणमूल कांग्रेस से मुक्ति पाना है, तो भाजपा का सहारा लेना होगा.
भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व इसी मुद्दे को भुनाने में लग गया है. यही वजह है कि भाजपा अब लोकसभा में अपनी सीट दो से बढ़ा उसे दो अंकों का करना चाहती है. इसके लिए वह अपने चुनाव कमेटी की कमान मुकुल राय के हाथों में ही रखना चाहती है. श्री विजयवर्गीय के मुताबिक भाजपा लोगों को यह समझाने में सफल रही कि तृणमूल कांग्रेस का असली चेहरा क्या है. लिहाजा लोगों ने देख लिया कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. लोगों को बंदूक की नोक पर नामांकन देने से रोका गया.
बावजूद इसके नामांकन हुआ. हिंसा द्वारा मतदान रोकने का प्रयास हुआ, लेकिन लोगों ने जहां-जहां विरोध किया, वहां वोट हुआ. लोगों ने दिखा दिया कि अगर संगठित होकर मुकाबला किया जाये, तो तृणमूल कांग्रेस उड़ जायेगी.
जंगलमहल : एसपी संग डीजी ने की बैठक
कोलकाता : पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद शनिवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजी) सुरजीत कर पुरकायस्थ ने जंगलमहल के तीन जिलों के एसपी के साथ जरूरी बैठक की.
राज्य पुलिस के आइजी के दफ्तर में इस दिन दोपहर करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली, जिसमें पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम जिलों के एसपी के साथ पश्चिमांचल के आइजी राजीव मिश्रा भी उपस्थित थे. बैठक में आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त भी उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा ने उक्त तीन जिलों में बेहतर प्रदर्शन किया है. भाजपा पंचायत चुनाव में मुख्य विपक्षी दल बनकर उभरी है.
ऐसे में इस बैठक को काफी अहम समझा जा रहा है. सत्तारूढ़ दल की ओर से यह आरोप लगाया गया कि चुनाव के दौरान जंगलमहल के जिलों में पड़ोसी राज्य झारखंड से आए लोगों ने भाजपा के हित में काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें