27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तिरुपति मंदिर में इन दो भारतवंशियों ने चढ़ाये 13.5 करोड़ रुपये…

तिरुपति : भारतीय मूल के दो अमेरिकीकारोबारियों ने तिरुपति स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को 13.5 करोड़ रुपये दान में दिये हैं. मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहनेवाले इका रवि और गुतिकोंडा श्रीनिवास ने शनिवार को मंदिर की ‘हुंडी’ और मंदिर प्रबंधन द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न ट्रस्टों को दान किया. बोस्टन में एक दवा […]

तिरुपति : भारतीय मूल के दो अमेरिकीकारोबारियों ने तिरुपति स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को 13.5 करोड़ रुपये दान में दिये हैं.

मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहनेवाले इका रवि और गुतिकोंडा श्रीनिवास ने शनिवार को मंदिर की ‘हुंडी’ और मंदिर प्रबंधन द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न ट्रस्टों को दान किया.

बोस्टन में एक दवा कंपनी आरएक्स एडवांस के संस्थापक सीईओ रवि ने ‘हुंडी’ में 10 करोड़ रुपये दान किये, जबकि फ्लोरिडा स्थित साफ्टवेयर डेवलपमेंट एवं कंसल्टिंग कंपनी, जेसीजी टेक्नोलॉजीज के सीईओ श्रीनिवास ने ट्रस्टों को साढ़े तीन करोड़ रुपये दान किये.

उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर मंदिर कहे जानेवाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों से मुलाकात की और आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री अमरनाथ रेड्डी की मौजूदगी में उन्हें चेक सौंपा. मंत्री ने दोनों अनिवासीभारतीयों की इस भावना की सराहना की.

यहां यह जानना गौरतलब है कि हजारों की तादाद में श्रद्धालु रोजाना यहां आते हैं और हुंडी में चढ़ावा चढ़ाते हैं, जबकि कुछ लोग ऑनलाइन भी दान करते हैं. टीटीडी सामाजिक, धार्मिक, साहित्यिक और शैक्षिक गतिविधियों में कई ट्रस्ट संचालित करता है.

टीटीडी के अधिकारियों कीमानें, तो वर्ष 2018-19 में मंदिर का राजस्व 2,894 करोड़ रुपये रहने की संभावना है, जिसमें हुंडी मंदिर के चढ़ावा का योगदान 1,156 करोड़ रुपये हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें