28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : स्कूली छात्राओं के बेहोश होने पर परिजनों का हंगामा

ब्रह्मपुरा के महेश भगत मध्य विद्यालय की घटना, एसडीओ व डीइओ ने स्कूल पहुंच कर की मामले की जांच सेफ्टी टैंक, एलपीजी या नाले से हुआ गैस का रिसाव, हो रही है जांच, चार दिन पूर्व नाले की हुई थी उड़ाही, बाहर लगा था कचरे का ढेर मुजफ्फरपुर : महेश भगत मध्य विद्यालय में गैस […]

ब्रह्मपुरा के महेश भगत मध्य विद्यालय की घटना, एसडीओ व डीइओ ने स्कूल पहुंच कर की मामले की जांच
सेफ्टी टैंक, एलपीजी या नाले से हुआ गैस का रिसाव, हो रही है जांच, चार दिन पूर्व नाले की हुई थी उड़ाही, बाहर लगा था कचरे का ढेर
मुजफ्फरपुर : महेश भगत मध्य विद्यालय में गैस रिसाव की सूचना पर दर्जनों अभिभावक मौके पर पहुंच गये. छात्राओं की स्थिति को देखकर स्थानीय लोग भी हंगामा करने लगे. स्थिति बिगड़ने पर प्रधानाध्यापक ने विद्यालय को बंद कर दिया. स्कूल परिसर में कई तरह की चर्चा भी शुरू हो गयीं कुछ लोगों ने कहा कि एमडीएम खाने से छात्राएं बेहोश हुई हैं. हालांकि, तब तक एमडीएम बना भी नहीं था. लेकिन अस्पताल में भर्ती छात्राओं ने कहा कि वे गैस की दुर्गंध से ही बेहोश हुई थीं.
एसडीओ पूर्वी व डीईओ ने की जांच: घटना की सूचना मिलने पर एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, डीइओ ललन प्रसाद सिंह, डीपीओ एमडीएम शर्मिला राय ने भी शाम करीब चार बजे स्कूल पहुंचे. उन्होंने सभी वर्गों का निरीक्षण किया.
इसके बाद सभी अधिकारी विद्यालय के बाहर भी जाकर निरीक्षण किये. डीइओ ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच की जायेगी. मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
गैस की दुर्गंध को लेकर संशय: विद्यालय में गैस की दुर्गंध को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक व डीइओ इसे एलपीजी की दुर्गंध बता रहे है. लेकिन, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार का कहना है कि गैस के दुर्गंध से एक ही वर्ग की छात्राएं प्रभावित हुई है. वर्ग के बाहर नाला है.
हो सकता है कि नाला से ही गैस की दुर्गंध आ रही हो. लेकिन, विद्यालय के वर्ग में दुर्गंध के कारण घुटन महसूस हो रही थी. वार्ड पार्षद राकेश कुमार पिंटू ने बताया कि गैस की दुर्गंध से दम घुट रहा था. लेकिन, गैस एलपीजी का था या किसी की और का यह पता नहीं चल पा रहा है. लेकिन, नाला देखने से लग रहा था कि तीन चार दिन पूर्व नाला की उड़ाही की गयी हो. नाला के बाहर कचरा रखा हुआ था. जिसकी सफाई के लिए नगर निगम को सूचना दी गयी थी.
प्रधानाध्यापक हैदर अली आजाद ने बताया कि गैस की दुर्गंध से छात्राएं बेहोश हुई है. प्रथमदृष्टया यह एलपीजी का प्रतीत होता है. जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पायेगा. इधर, स्कूल के पास एलपीजी गैस िसलेंडर की कोई दुकान नहीं होने की वजह से यह माना जा रहा है कि नाले से ही गैस का रिसाव हुआ है. नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंच कर अगल बगल के लोगों से पूछताछ की.
अचानक गैस की बदबू से सांसें बंद होने लगीं
विद्या कुमारी (वर्ग छह) : हमलोग क्लास में बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे. अचानक गैस की महक आने लगी. चंद सेकेंड के बाद ही मन मिचलने लगा. मैंने क्लास में पढ़ा रहे सर से कहा. इसके बाद हमलोग क्लास से बाहर मैदान में आ गये. अचानक मैं बेहोश हो गयी. इसके बाद होश में आयी तो अस्पताल में थी.
रूखसार प्रवीण (वर्ग छह) : स्कूल में पढ़ाई कर रही थी. अचानक कुछ चीज की बदबू आने लगी. इसके बाद उल्टी शुरू हो गयी. तब तक शिक्षक शहाबुद्दीन रिजवी सर मुझे लेकर बाहर आ गये. अचानक मैं बेहोश हो गयी. इसके बाद अपने आप को अस्पताल में पाया.
नूरजहां (वर्ग छह) : पढ़ाई करने के दौरान एलपीजी गैस की महक आने लगी. मन मिचलने के साथ उल्टी शुरू हो गयी. शिक्षक हमलोगों को लेकर क्लास से बाहर चले आये. अचानक मैं बेहोश होकर गिर गयी. इसके बाद मुझे कुछ याद नहीं रहा. होश में आने पर मैं अस्पताल में थी.
शिल्पी कुमारी (वर्ग छह) : मैं क्लास में खिड़की तरफ से बैठ कर पढ़ाई कर रही थी. अचानक एलपीजी गैस की महक आने लगी. अचानक लगा कि सांस बंद हो रही है. क्लास में ही उल्टी होने लगा. शिक्षक मुझे बाहर लाकर पानी पीने के लिए दिया. अचानक मैं बेहोश होकर जमीन पर गिर गयी. इसके बाद कुछ भी याद नहीं है.
एसएसपी ने दी डीएम को सूचना
विद्यालय में गैस दुर्गंध से बेहोश हुई छात्राओं की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी मनोज कुमार काफी गंभीर हो गये. उन्होंने ब्रह्मपुरा थाना को पहले सूचना देकर स्कूल में भेजा. इसके बाद एसएसपी ने खुद डीएम को कॉल कर पूरी स्थिति से अवगत कराया. इसके बाद डीएम ने भी पहल शुरू कर दी.
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
गैस की दुर्गंध से बेहोश हुई छात्राओं के परिजनों का बुरा हाल हो रहा था. परिजनों को अपने बच्चियां की चिंता सता रही थी. हालांकि, विद्यालय के प्रधानाध्यापक व डीडीओ सरफराज अहमद उन्हें सांत्वना दे रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें