21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मसौढ़ी : लेट आने पर बच्चों को घुटनों के बल बैठा दी जाती है सजा

विद्यालय के प्राचार्य पर आरोप मसौढ़ी : नगर के एक निजी विद्यालय में स्कूल की एसेंबली में लेट से पहुंचने वाले बच्चों को सजा के रूप में घुटनों के बल बैठाये जाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर बच्चों के कई अभिभावकों ने विद्यालय के प्राचार्य पर बच्चों के साथ मनमानी करने का आरोप […]

विद्यालय के प्राचार्य पर आरोप
मसौढ़ी : नगर के एक निजी विद्यालय में स्कूल की एसेंबली में लेट से पहुंचने वाले बच्चों को सजा के रूप में घुटनों के बल बैठाये जाने का मामला सामने आया है.
इसे लेकर बच्चों के कई अभिभावकों ने विद्यालय के प्राचार्य पर बच्चों के साथ मनमानी करने का आरोप लगाया है. पटेल नगर स्थित संत मेरिस स्कूल में इन दिनों स्कूल की एसेंबली में लेट से पहुंचने वाले बच्चों को कंधे पर लटके बैग के साथ घुटनों के बल करीब 15 से 20 मिनट तक बैठाया जा रहा है. इससे कई बच्चों की तबीयत खराब होने की शिकायतें भी मिल रही है. इस बारे में बच्चों के अभिभावक संतोष केसरी,सुुबोध कुमार, पृथ्वी कुमार, आरके रंजन, रिंकी महाजन आदि ने बताया विद्यालय खुलने का समय प्रातः नौ बजे से निर्धारित किया गया है, जबकि विद्यालय प्रशासन बच्चों को 8:30 बजे ही स्कूल आने का फरमान सुना रखा है.
इस बाबत जब स्कूल के प्रिंसिपल फादर क्रिस्टो राज से पूछा गया तो उन्होंने गलती स्वीकार करते हुए बताया कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. अब लेट आने वाले बच्चों को घुटनों के बल नहीं बैठाया जायेगा. उन्हें केवल हिदायत देकर एसेंबली खत्म होने तक खड़े रहने को बोला जायेगा.
मसौढ़ी के एसडीओ संजय कुमार ने कहा कि वह मामले की स्वयं जांच करेंगे. अभिभावकों से भी पूछताछ होगी. दोषी पाये जाने पर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें