22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिशप विंसेंट बरवा ने कहा, ईश्वर का दिया हुआ वरदान है ख्रीस्त का जीवन

सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा स्थित कुरडेग प्रखंड के कैथोलिक पल्ली खालीजोर में बुधवार को दो नये पुरोहितों का एक साथ अभिषेक किया गया. इस पावन पुरोहित अभिषेक का समापन स्वामी बिशप विंसेंट बरवा ने की. पावन पुरोहित अभिषेक विधिवत डीकन जोय बा (बैघमा ) नोर्बाटाइन धर्म समाज के लिए तथा डीकन गुलशन मिंज (तुंबीलपानी) […]

सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा स्थित कुरडेग प्रखंड के कैथोलिक पल्ली खालीजोर में बुधवार को दो नये पुरोहितों का एक साथ अभिषेक किया गया. इस पावन पुरोहित अभिषेक का समापन स्वामी बिशप विंसेंट बरवा ने की. पावन पुरोहित अभिषेक विधिवत डीकन जोय बा (बैघमा ) नोर्बाटाइन धर्म समाज के लिए तथा डीकन गुलशन मिंज (तुंबीलपानी) रांची महाधर्मप्रांत के लिए पुरोहित अभिषेक किया गया.

अभिषेक के पूर्व दोनों डीकन के अभिभावकों ने हाथ पकड़कर स्वामी बिशप विंसेंट बरवा को समर्पित किया. वहीं, उपस्थित सभी धर्मावलंबी उनकेसाक्षी बने. स्वामी विशप विंसेंट बरवा ने विधिवत दोनों उपयाजकों का सेवा, समर्पण, दीनता, विनम्रता का संकल्प दिलाया. पवित्र तेल से हस्तलेपन कर थाली में रोटी और कटोरी में दाखरस भेंट किया, ताकि वे पवित्र बेदी में मिस्सा बलिदान अर्पित कर सके.

स्वामी बिशप विंसेंट बरवा ने अपने संदेश में कहा कि पुरोहिताई जीवन ईश्वरीय वरदान है. ईश्वर पुरोहिताई के द्वारा दुनिया को पवित्रीकरण करना चाहता है. ख्रीस्तीय जीवन ईश्वर के द्वारा दिया हुआ जीवन है. ईश्वर मुक्ति के श्रोत हैं. पुरोहिताई जीवन त्याग, तपस्या, सेवा, समर्पण तथा पवित्रता का जीवन है. पुरोहित समाज के लिए एक शिक्षक, पुरोहित तथा चरवाहे का काम करता है. पुरोहित सेवा पाने के लिए नहीं पर सेवा देने के लिए होता है. समारोही कार्यक्रम के पश्चात विभिन्न रंगारंग नृत्य-संगीत, किहो, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगज रहा. काफी संख्या में धर्मावलंबी उपस्थित थे.

वहीं, नोर्बाटाइन धर्म समाज के अबट मरकुश चंपिया समेत 26 पुरोहितों ने विभिन्न प्रदेशों से कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके अलावा, रांची धर्मप्रांत के भिकर जनरल फादर सेबेस्तीयन तिर्की समेत 3 दर्जन से अधिक पुरोहितों ने समारोह में भाग लिया. समारोह को भक्तिमय बनाये रखने में निर्मला उच्च विद्यालय तथा निर्मला इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सराहनीय सहयोग दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें