27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएस ऑफिस में परिवार नियोजन की ट्रेनिंग संपन्न

जमशेदपुर : खासमहल स्थित सिविल सर्जन ऑफिस में तीन दिनों से चल रहा परिवार नियोजन कार्यक्रम बुधवार को संपन्न हो गया. कार्यक्रम के आज अंतिम दिन पटमदा, पोटका व डुमरिया की सहिया व बीटीटी के 50 सदस्यों को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने […]

जमशेदपुर : खासमहल स्थित सिविल सर्जन ऑफिस में तीन दिनों से चल रहा परिवार नियोजन कार्यक्रम बुधवार को संपन्न हो गया. कार्यक्रम के आज अंतिम दिन पटमदा, पोटका व डुमरिया की सहिया व बीटीटी के 50 सदस्यों को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने किया. उन्होंने सभी सहिया को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी देंगी.
स्टेट ट्रेनिंग टीम के किशोरी मार्डी, पंकज मैती, डिस्ट्रिक प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अर्चना तिग्गा व स्टेट आइपास से आयी त्रिलोत्मा ने सहिया व बीटीटी को परिवार नियोजन के लिए प्रयोग में लायी जाने वाले सूई, गोली सहित अन्य उपाय के बारे में जानकारी दी गयी. सहिया को पुरुष नसंबदी, महिला बंध्याकरण के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए कहा गया.
इसके साथ ही उन लोगों को फैमिली प्लानिंग मैनेजमेंट इंर्फोमेशन सिस्टम, फैमली प्लानिंग लॉजिस्टिक मैनेजमेंट इंर्फोमेशन सिस्टम के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी. डिस्ट्रिक प्रोग्राम कोऑडिनेटर अर्चना तिग्गा ने बताया कि सहिया अब अपने से फोन द्वारा जिला को बतायेगी कि क्या-क्या जरूरत है. इसके साथ ही सहिया को निर्देश दिया गया कि ज्यादा से ज्यादा कपल से मिलकर इसके बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया है. इस दौरान डीपीएम निर्मल कुमार सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें